Bhagwat का 22-24 सितबर तक बंगाल का दौरा

Rajasthan Khabre | Updated : Wednesday, 16 Sep 2020 04:30:38 PM
Bhagwat will visits Bengal from September 22-24

कोलकाता। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत के पश्चिम बंगाल में जमीनी स्तर पर चल रहे संगठनात्मक कामकाज का आकलन करने के लिए अगले सप्ताह के शुरू में इस महानगर का दौरा करने की उम्मीद है। बंगाल में अगले आठ या नौ महीनों के दौरान विधानसभा चुनाव होने जा रहा है जिसके कारण भी श्री भागवत का दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

 

सूत्रों ने बताया कि संघ प्रमुख ने राज्य के सभी 341 प्रखंडों में कम से कम एक शाखा (दैनिक सभा) के गठन का लक्ष्य निर्धारित किया है। श्री भागवत के 22 सितंबर को कोलकाता पहुंचने की संभावना है तथा वह अगले दो दिनों तक संघ के कार्यकर्ताओं और संगठन प्रमुखों के साथ बैठक करेंगे। वह 24 सितंबर को कोलकाता से ओडिशा के लिए रवाना हो जायेंगे।

सूत्रों के मुताबिक कोरोना वायरस प्रतिबंधों के कारण श्री भागवत के कोई खुली सभा को संबोधित करने की उम्मीद नहीं है। अगस्त 2०19 के बाद श्री भागवत का यह चौथा बंगाल दौरा है। इससे पहले वह पिछले वर्ष एक अगस्त, 31 अगस्त और 19 सितंबर को यहां आये थे।

श्री भागवत के आरोग्य भारती, शिक्षा भारती, क्रीड़ा भारती, सक्षम (शारीरिक रूप से अक्षम लोगों के लिए) तथा संघ से जुड़े विभिन्न सेवा संगठनों के साथ बातचीत की संभावना है जिसमें वह बंगाल में अब तक की उपलब्धियों की समीक्षा करेंगे। (एजेंसी) 


 
loading...

 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.