Congress ने बाढ़ की स्थिति पर चर्चा के लिए विशेष सत्र बुलाने की मांग की

Rajasthan Khabre | Updated : Monday, 26 Oct 2020 03:32:53 PM
Congress demanded a special session to discuss flood situation

बेंगलुरु। कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष के नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री मंत्री सिद्दारामैया ने राज्य में बाढ की स्थिति पर चर्चा के लिए एक विशेष सत्र बुलाने की मांग की है। राज्य पिछले तीन महीनों से तीन बार बाढ की चपेट में आया है।

 

श्री सिद्दारामैया ने सोमवार को एक के बाद एक ट््वीट करते हुए आरोप लगाया कि राज्य के लोग तिहरी मार झेल रहे हैं। कर्नाटक की जनता बारिश का कहर, कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की अगुवाई वाली सरकार के भ्रष्टाचार का सामना कर रही है। उन्होंने कहा कि राज्य में पिछले कुछ महीनों के दौरान बाढè के कारण किसान की दशा दयनीय हो गयी है। किसानों ने अपने घरों और मवेशियों को खो दिया है और राज्य सरकार बाढè की स्थिति और राहत कार्यों को नियंत्रित करने में पूरी तरह से नाकाम रही है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार को तत्काल ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा करने के लिए एक विशेष सत्र बुलाना चाहिए।

गौरतलब है कि राज्य के लोग बाढè और महामारी के कारण पहले ही बुरी तरह से प्रभावित हैं। इसके अलावा प्रभावितों को कर्नाटक भाजपा नेताओं के कथित भ्रष्टाचार का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। उन्होंने इस संबंध में कहा कि इन सभी मुद्दों पर चर्चा करने के लिए विधानसभा ही एक उपयुक्त स्थान है। उन्होंने कहा कि बारिश और बाढè के कारण 6.5 लाख एकड़ की फसल को नुकसान पहुंचा है और 17,००० घरों को नुकसान पहुंचा है। (एजेंसी)   


 
loading...



 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.