Biden के बेटे से जुड़े ईमेल मामले की जांच कर रहा FBI

Rajasthan Khabre | Updated : Saturday, 17 Oct 2020 10:39:39 AM
FBI investigating email case related to Biden's son

वाशिंगटन। अमेरिका की जांच एजेंसी एफबीआई इस बात की जांच कर रही है कि समाचार पत्र न्यूयार्क पोस्ट ने डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन के बेटे हंटर से जुड़े जो ईमेल प्रकाशित किए हैं, कहीं उनका संबंध गलत सूचना फैलाने के संभावित रूसी प्रभाव अभियान से तो नहीं है। मामले की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने यह जानकारी दी।

 

समाचार पत्र ने बुधवार को प्रकाशित अपनी एक खबर में कहा कि उसे रिपब्लिक पार्टी से ताल्लुक रखने वाले रूडी गुलिएनी से एक हार्ड ड्राइव मिली है जिसमें ई मेल हैं। ये संदेश एक लैपटॉप में थे जिसे पिछले वर्ष डेलवेयर में कम्प्यूटर ठीक करने वाली एक दुकान में दिया गया था। लेकिन इसे कभी वापस नहीं लिया गया।

ईमेल के अचानक सामने आने के बाद इसमें रूस के दखल संबंधी प्रश्न उठने लगे हैं क्योंकि अमेरिकी अधिकारी पहले ही इस बात के लिए आगाह कर चुके हैं कि रूस राष्ट्रपति चुनावों में फिर से दखल दे रहा है। दरअसल रूस पर अमेरिका में 2०16 में हुए राष्ट्रपति चुनाव में दखल देने के पहले से ही आरोप हैं। सूत्र ने बताया कि इस ईमेल घटना की जांच भी रूस के दखल को ध्यान में रख कर की जा रही है। फिलहाल इन ईमेल की सत्यता की पुष्टि अभी नहीं हुई है। वहीं एफबीआई के प्रवक्ता ने इस संबंध में कुछ भी कहने से इनकार किया है। (एजेंसी)


 
loading...

 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.