जॉर्जिया के गवर्नर ने राज्य में Biden की जीत को सत्यापित किया

Rajasthan Khabre | Updated : Saturday, 21 Nov 2020 04:01:09 PM
Georgia governor verified Biden's victory in the state

अटलांटा। जॉर्जिया के गवर्नर और शीर्ष चुनाव अधिकारी ने शुक्रवार को राष्ट्रपति चुनाव के लिए हुए मतदान के नतीजों को सत्यापित कर दिया है, जिसमें रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प पर डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडन की जीत को दिखाया गया है।

 

गर्वनर के सत्यापन के साथ राज्य में राष्ट्रपति चुनाव प्रक्रिया समापन की ओर एक कदम और बढ़ गयी है, जिसमें ट्रम्प और उनके समर्थकों ने धांधली का आरोप लगाया था। मंत्री ब्रैड राफ्फेंस्परगर ने 159 काउंटियों के नतीजों को प्रमाणित किया जिसमें करीब 5० लाख मत पत्रों की हाथ से गिनती की गई। नतीजों के मुताबिक बाइडन को 24.7 लाख मत मिले जबकि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के पक्ष में 24.6 लाख मत पड़े। वहीं, लिबरटेरियन प्रत्याशी जो जॉर्गेनसन को 62,138 मत मिले हैं। इस प्रकार बाइडन को ट्रम्प पर 12,67० मतों (या ०.25 प्रतिशत)से बढ़त है।

प्रवक्ता कॉडी हॉल ने बताया कि शुक्रवार को रिपब्लिकन गवर्नर ब्रायन केम्प ने भी मतों के आधार पर राज्य से राष्ट्रपति निर्वाचन मंडल के लिए भेजे जाने 16 सदस्यों के निर्वाचन को सत्यापित कर दिया। संवाददाता सम्मेलन में केम्प ने सीधे तौर पर नतीजों का समर्थन नहीं किया। इसके बजाय उन्होंने कहा कि कानूनी तौर पर नतीजों का सत्यापन जरूरी है। यह ट्रम्प अभियान के लिये अन्य कानूनी विकल्प तलाशने और अगर वे चुनते हैं तो अलग से दोबारा गिनती का मार्ग प्रशस्त करेगा। (एजेंसी)   


 
loading...



 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.