सरकार ने बिना किसी तैयारी व परामर्श के लॉकडाउन लागू किया : Congress

Rajasthan Khabre | Updated : Saturday, 19 Sep 2020 02:41:07 PM
Government implemented lockdown without any preparation and consultation: Congress

नयी दिल्ली। राज्यसभा में शनिवार को कांग्रेस ने सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि उसने कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए पर्याप्त तैयारी नहीं की।

 

कांग्रेस के नीरज डांगी ने उच्च सदन में कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने फरवरी में ही सरकार को कोविड-19 के खतरे को लेकर आगाह कर दिया था। लेकिन सरकार ने उस ओर कोई ध्यान नहीं दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस संबंध में सुझाव दे रही थी लेकिन सरकार सुनने को तैयार नहीं थी।

डांगी ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण देश में हालत गंभीर हो गए हैं। उन्होंने कहा कि फरवरी में दिल्ली विधानसभा चुनाव हो रहे थे और सरकार राजनीति में लगी हुयी थी। उन्होंने कहा कि सरकार महामारी से निपटने की तैयारियों के बदले अमेरिकी राष्ट्रपति की अगवानी में लगी हुयी थी।

वह महामारी (संशोधन) विधेयक, 2०2० पर सदन में हुयी चर्चा की शुरूआत कर रहे थे। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार तैयारियों के बदले राज्यों में सरकारों को गिराने में लगी थी। मध्य प्रदेश में उन्हें सफलता भी मिल गयी लेकिन राजस्थान में उनके प्रयास नाकाम हो गए।

उन्होंने कहा कि सरकार ने बिना किसी तैयारी के और बिना किसी सलाह-मशविरा के पूरे देश में लॉकडाउन लागू कर दिया। इस ''तुगलकी’’ फरमान ने देश को चौपट कर दिया। डांगी ने कहा कि इस फैसले के कारण इतने बड़े स्तर पर मानवीय पलायन की त्रासदी सामने आयी और करोड़ों लोगों की आजीविका छिन गयी। (एजेंसी)


 
loading...

 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.