किम जोंग उन ने अब अधिकारियों को कर दिया इस बात के लिए आगाह

Rajasthan Khabre | Updated : Friday, 03 Jul 2020 03:59:13 PM
Kim Jong Un warns Officers to do this now

सियोल। उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने कोरोना वायरस महामारी को लेकर अधिकारियों को सतर्क रहने को कहा है। उन्हें आगाह किया गया है कि जरा सी लापरवाही से बड़ा संकट पैदा हो सकता है ।

 

इस चेतावनी के बावजूद किम ने फिर से दावा किया है कि उत्तर कोरिया में कोविड-19 का एक भी मामला नहीं है । कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) ने बताया है कि बृहस्पतिवार को पार्टी की बैठक में उन्होंने कहा कि दुनिया में स्वास्थ्य का संकट पैदा होने के बावजूद देश ने संक्रमण के खतरे को रोक रखा है ।

उत्तर कोरिया भले ही दावा कर रहा है कि वहां पर संक्रमण का एक भी मामला सामने नहीं आया लेकिन स्वास्थ्य सुविधाओं की कमजोर आधारभूत संरचना तथा चीन से नजदीकी को देखते हुए दूसरे देशों को उसके इस दावे पर भरोसा नहीं है ।

कोरोना वायरस से बचाव के लिए उत्तर कोरिया ने इस साल की शुरुआत में सीमा पर सभी तरह के यातायात को बंद कर दिया। पर्यटकों के आने पर पाबंदी लगा दी गयी और किसी भी तरह के लक्षण पाए जाने पर लोगों को पृथक तौर पर रखा जाने लगा ।
विशेषज्ञों का कहना है कि देश में स्वत: ही लगाए गए लॉकडाउन का अर्थव्यवस्था पर गहरा असर पड़ा है । परमाणु हथियारों और मिसाइल कार्यक्रमों की वजह से देश पहले से ही अमेरिकी पाबंदी का सामना कर रहा है ।

केसीएनए के मुताबिक, वर्कसã पार्टी के पोलित ब्यूरो की बैठक के दौरान किम ने बिना कोई ढिलाई के, अधिकतम सतर्कता बरतने पर जोर दिया क्योंकि पड़ोसी देशों में संक्रमण फैलता जा रहा है ।

एजेंसी ने कहा कि किम ने अधिकारियों को ढिलाई और संक्रमण रोकने के लिए आपातकालीन नियमों के उल्लंघन को लेकर फटकार लगायी और आगाह किया कि महामारी से लड़ने के उपायों में जरा से ढिलाई से बड़ा संकट पैदा हो जाएगा। 


 
loading...

 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.