लॉकडाउन को लेकर मोदी सरकार ने तैयार किया मास्टरप्लान! दी जा सकती है ये छूट

Rajasthan Khabre | Updated : Monday, 13 Apr 2020 08:56:09 AM
Modi government did prepar masterplan for lockdown

इंटरनेट डेस्क। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा अभी तक देशभर में लॉकडाउन को बढ़ाने को लेकर किसी भी प्रकार की घोषणा नहीं की है, लेकिन कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते हुए संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन अवधि का बढऩा तय माना जा रहा है। अब पीएम मोदी कभी भी इस अवधि को बढ़ाने की घोषणा कर सकते हैं। 

 

ये हैं भारत के सबसे ज्यादा पढ़े लिखे राजनीतिज्ञ, जिनकी डिग्रियों के बारे में जानकर रह जाएंगे हैरान

खबरों के अनुसार, केन्द्र सरकार ने लॉकडाउन को लेकर एक प्लान बनाया है जिसके तहत देशवासियों को ज्यादा परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। जिसके तहत केन्द्र सरकार शर्तों के साथ जरूरी उद्योगों और दुकानो को खुला रखने की छूट दे सकती है।  इसके तहत उद्योग संवर्धन एवं आंतरिक व्यापार विभाग (डीपीआइआईटी) ने गृह मंत्रालय को 15 उद्योगों की सूची सौंपते हुए इन्हें कुछ शर्तों के साथ संचालन की अनुमति देने की सिफारिश की है। 

20 करोड़ महिलाओं के खाते में मोदी सरकार ने भेजे पैसे, आगे भी मिलते रहेंगे, जानें किसे कितना होगा भुगतान?

इसके आधार पर केन्द्र सरकार लॉकडाउन की अवधि आगे बढऩे की स्थिति में न्यूनतम कर्मचारियों के साथ एक शिफ्ट में कई अहम उद्योग को काम करने की छूट दे सकी है। वहीं घर-घर फल-सब्जी की आपूर्ति के लिए गलियों में ठेले लगाने, टीवी, फ्रिज, एसी रिपेयर करने वालों, धोबी, बढ़ई और इलेक्ट्रीशियन के काम करने वालों को छूट दी जा सकती हैै। इसके साथ ही सशर्त कई छूट दी जा सकती है। 
 


 
loading...

 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.