पंजाब में इस सांसद ने बना ली नई पार्टी, शिअद को लगा बड़ा झटका

Rajasthan Khabre | Updated : Tuesday, 07 Jul 2020 02:47:59 PM
New party formed under the leadership of MP Sukhdev Singh Dhindsa

लुधियाना। पंजाब में विपक्षी शिरोमणि अकाली दल(शिअद) को आज उस समय बड़ा झटका लगा जब उसे राज्यसभा सदस्य और पार्टी के कद्दावर और बागी हुये नेता सुखदेव सिह ढींडसा(84) ने यहां नये राजनीतिक दल के गठन की घोषणा की जिसका नाम उन्होंने शिरोमणि अकाली दल ही रखा है।

 

श्री ढींडसा और अन्य नेताओं की यहां हुई एक बैठक के बाद नये राजनीतिक दल के गठन की घोषणा की गई। नये दल के नेतृत्व की जिम्मेदारी भी श्री ढींडसा को ही सौंपी गई है। बैठक में श्री ढींडसा के पुत्र और राज्य के पूर्व वित्त मंत्री परमिदर सिह ढींडसा, दिल्ली सिख गुरूद्बारा प्रबंधक कमेटी(डीएसजीएमसी) के पूर्व अध्यक्ष मजींत सिह जीके और अखिल भारतीय सिख स्टूडेंट फैडरेशन के परमजीत सिह खालसा भी मौजूद थे।

श्री ढींडसा ने बाद में मीडिया से बातचीत में कहा कि उनके नये राजनीतिक दल का पंजीकरण कराया जाएगा। यह दल पंजाब के विकास और इसकी शान को बहाल करने, पंजाबियों की खुशहाली, कृषि और इससे जुड़े मुद्दों, राज्य के किसानों की समस्याओं, उनके हितों और अधिकारों तथा शिरोमणि गुरूद्बारा प्रबंधक कमेट(एसजीपीसी) को बादल परिवार के चंगुल से मुक्त कराने के लिये काम करेगा।

इस सवाल पर कि उन्होंने नये दल का नाम शिरोमणि अकाली दल की क्यों रखा जबकि इस नाम से पहले ही एक राजनीतिक दल मौजूद है तो श्री ढींडसा ने कहा कि वह मूल शिरोमणि अकाली दल की सोच को ही आगे बढ़ाना चाहते हैं। 


 
loading...

 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.