शराब की बिक्री पर अब नहीं कोई रोक, जानिए लॉकडाउन में किन शर्तों के साथ खुलेगी दुकानें

Rajasthan Khabre | Updated : Saturday, 02 May 2020 10:44:45 AM
No ban on the sale of liquor in lockdown 3; but shop will open with these conditions

गृह मंत्रालय ने लॉकडाउन को 2 हफ्ते यानी 17 मई तक आगे बढ़ा दिया है। इस दौरान अब 17 मई तक देश में रेल, मेट्रो और हवाई सेवा बंद रहेगी। शिक्षण संस्थान, होटल, रेस्टोरेंट और धार्मिक स्थल आदि सभी बंद रहेंगे। लेकिन इस दौरान शराब और तंबाकू बिक्री को लेकर एक बड़ा ऐलान किया गया है। 

 

लेटेस्ट गाइडलाइन के अनुसार किस जोन में क्या अनुमति है क्या नहीं; तुरंत जान लें

17 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने के साथ इस बार सरकार ने कुछ रियायतें भी दी है और शराब बिक्री को मंजूरी दे दी है। लेकिन कुछ शर्तों का पालन भी इस दौरान करना होगा। 

इस दौरान ग्रीन-ऑरेंज-रेड में शराब की बिक्री की अनुमति दी गई है लेकिन 5 से ज्यादा लोग शराब की दुकानों पर इक्क्ठे नहीं हो सकते। साथ ही दुकान दान को 6 फ़ीट की दुरी रखनी होगी। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा लेकिन कंटनमेंट जोन में शराब की बिक्री नहीं होगी। कंटेनमेंट जोन यानी वो इलाके जिन्हें कोरोना मरीज मिलने के बाद सील भी किया जाता है। 

शराब की बिक्री सिर्फ एकल दुकानों पर ही की जा सकेगी। ये दुकानें पंजीकृत होनी चाहिए लेकिन दुकानें किसी आपर्टमेंट या मॉल में है तो नहीं खोला जा सकता। लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन करना होगा और मास्क आदि पहनना भी बेहद जरूरी है। शराब, पान मसाला, गुटखा और तम्बाकू का सार्वजनिक जगहों पर सेवन नहीं किया जा सकेगा। 


 
loading...

 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.