अब इस राज्य से गिरेगी भाजपा सरकार! उपमुख्यमंत्री सहित चार मंत्रियों ने दिया इस्तीफा 

Rajasthan Khabre | Updated : Thursday, 18 Jun 2020 04:31:03 PM
Now the BJP government will fall from this state!

इंटरनेट डेस्क। इन दिनों देश के कई राज्यों में राजनीति का पारा गरम नजर आ रहा है। इसमें अब मणिपुर भी शामिल हो गया है। इस राज्य में अब उप मुख्यमंत्री सहित चार मंत्रियों के इस्तीफा देने से भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार संकट में फंस गई है। 

 

बचपन में ऐसे नजर आते थे राहुल गांधी, कॉलेज में लिया था इस नाम से प्रवेश

खबरों के अनुसार, बुधवार को नेशनल पीपुल्स पार्टी के उप मुख्यमंत्री वाई जॉय कुमार सहित चार मंत्रियों ने इस्तीफा दिया। यहीं नहीं ये चारों नेता कांग्रेस में शामिल हो गए है। इससे राज्य के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह को बड़ा झटका लगा है। खबरों के अनुसार, मंत्री एन. कयिशी, लेतपाओ हाओकिप और एल. जयंत कुमार सिंह ने भी उप मुख्यमंत्री के साथ इस्तीफा दिया है। 

वहीं बीरेन सिंह सरकार से भाजपा के तीन विधायकों ने भी इस्तीफा दे दिया है। ये तीनों ही विधायक कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं। भाजपा के इन विधायकों के नाम एस. सुभाषचंद्र सिंह, टीटी हाओकिप और सैम्युअल जेंदाई हैं। खबरों के अनुसार, एक टीएमसी और एक निर्दलीय विधायक ने भी सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया है। 

चीन को लेकर एक्शन मोड़ में आई केन्द्र सरकार, ले लिया ये बड़ा फैसला

अब 60 सदस्यों वाली मणिपुर विधानसभा में अब भारतीय जनता पार्टी को केवल 18 विधायकों का ही समर्थन प्राप्त है। साल 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस 28 सीटें जीतने के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी, लेकिन भाजपा इस राज्य में सरकार बनाने में सफल हुई थी। 

 


 
loading...

 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.