अब केन्द्र सरकार बदलने जा रही है ये बड़ा नियम!

Rajasthan Khabre | Updated : Friday, 26 Jun 2020 09:00:06 AM
Now the central government is going to change this big rule!

इंटरनेट डेस्क। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच ही अब देश के करोड़ों कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर आई है। अच्छी खबर ये है कि अब केन्द्र की मोदी सरकार ग्रेच्युटी नियमों में बदलाव करने पर विचार कर रही है। अगर नियमों में बदलाव हो गया तो इससे करोड़ों कर्मचारियों को लाभ मिल सकेगा। 

 

खबरों के अनुसार, केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार अब ग्रेच्युटी के लिए पांच साल की नौकरी की न्यूनतम शर्त को कम कर केवल एक साल करने पर विचार कर रही है। इसके तहत अब केन्द्र सरकार का उद्देश्य जितने दिन काम किया, उतने दिन के हिसाब से ग्रेच्युटी देने का है। केन्द्र सरकार की ओर से अब फिक्स्ड टर्म वालों को भी ग्रेच्युटी का फायदा देने पर विचार किया जा रहा है।

हालांकि अभी तक सरकार की ओर से इस बात की घोषणा नहीं की गई है कि नियमों में बदलाव की प्रक्रिया कब तक पूरी हो जाएगी। अगर केन्द्र सरकार ने ग्रेच्युटी निमयों में बदलाव कर दिया तो इससे देश के करोड़ों कर्मचारियों को फायदा मिल सकेगा, क्योंकि अभी किसी कंपनी में यदि कर्मचारी ने पांच वर्षों तक कार्य नहीं किया तो उसे ग्रेच्युटी का फायदा नहीं मिल पाता है। खबरों के अनुसार, श्रम मंत्रालय ने इस संबंध में काम शुरू कर दिया है। 
 


 
loading...

 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.