इतने पढ़े लिखे हैं पीएम मोदी, इस विषय में प्रथम श्रेणी से पास की एमए

Rajasthan Khabre | Updated : Thursday, 04 Jun 2020 09:17:59 AM
PM Modi is so educated, he has passed first class MA in this subject

इंटरनेट डेस्क। पीएम नरेन्द्र मोदी ने आज देश में नम्बर वन नेता के रूप में अपनी पहचान बना ली है। अपने प्रधानमंत्री कार्यकाल में उन्होंने कई ऐसे कार्य किए हैं जिसके लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा। आप आपको पीएम मीदी की शिक्षा के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं कि वह कितने पढ़े हुए हैं।  

 

बचपन में ऐसी नजर आती थी प्रियंका गांधी, इस विषय में किया स्नातक

नरेन्द्र मोदी द्वारा चुनाव के दौरान दाखिल हलफनामे में दी गई जानकारी के अनुसार, वह प्रथम श्रेणी में राजनीति शास्त्र से एमए पास है। भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुजरात यूनिवर्सिटी से साल 1983 में राजनीति शास्त्र से एमए किया था। 

गुजरात विश्वविद्यालय में उपलब्ध जानकारी के अनुसार, मोदी ने 1983 में राजनीति विज्ञान में पोस्ट ग्रेजुएशन में 62.3 प्रतिशत अंक हासिल किए थे। देश के सबसे लोकप्रिय प्रधानमंत्रियों में शूमार हो चुके नरेन्द्र मोदी के पास दो वर्ष के इस कोर्स में यूरोपियन पॉलिटिक्स, इंडियन पॉलिटिकल अनैलेसिस और साइकॉलजी ऑफ पॉलिटिक्स जैसे विषय थे। 

कोरोना संक्रमण के बीच ही अब केन्द्र सरकार ने ले लिए ये बड़े फैसले 

पीएम मोदी ने अपने गृह राज्य गुजरात के वडनगर से हायर सेकेंडरी की परीक्षा पास की। इसके बाद उन्होंने साल 1978 में दिल्ली विश्वविद्यालय से दूरस्थ शिक्षा के माध्यम से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक किया।
 


 
loading...

 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.