"PM Modi ... आपको देखकर बहुत अच्छा लगा," Quad Summit में बोले अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन

Rajasthan Khabre | Updated : Saturday, 13 Mar 2021 02:50:35 PM
'PM Modi, it's great to see you': US President Joe Biden at Quad summit. Watch video

"प्रधान मंत्री मोदी ... आपको देखकर बहुत अच्छा लगा," यह बात अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने शुक्रवार को क्वाड या Quadrilateral  गठबंधन के पहले शिखर सम्मेलन में पीएम नरेंद्र मोदी का स्वागत करते हुए कही।

 

जनवरी में वाशिंगटन में अमेरिकी नेता के पदभार संभालने के बाद पहली बार किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में पीएम मोदी और राष्ट्रपति बिडेन आमने-सामने आए थे।

बिडेन ने अपनी प्रारंभिक टिप्पणी में कहा, "हमारे लिए भविष्य के लिए एक ओपन और फ्री इंडो-पैसिफिक जरूरी है।"

उन्होंने कहा, 'भारत-प्रशांत में सहयोग के लिए क्वाड एक महत्वपूर्ण क्षेत्र है। और मैं आने वाले वर्षों में आप सभी के साथ मिलकर काम करने के लिए तत्पर हूं।'

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "दोस्तों के बीच रहना अच्छा है। मैं इस पहल के लिए राष्ट्रपति बिडेन को धन्यवाद देता हूं। हम अपने लोकतांत्रिक मूल्यों और एक स्वतंत्र, खुले और समावेशी भारत-प्रशांत के लिए हमारी प्रतिबद्धता से एकजुट हैं। हमारा एजेंडा आज जैसे क्षेत्रों को शामिल करता है। टीके, जलवायु परिवर्तन और उभरती प्रौद्योगिकियां क्वाड को वैश्विक स्तर पर अच्छा बनाने का काम करती हैं। "

उन्होंने आगे कहा- "मैं इस सकारात्मक दृष्टि को भारत में वासुदेव शिव कुटुम्बकम के प्राचीन दर्शन के विस्तार के रूप में देखता हूं जो दुनिया को एक परिवार के रूप में मानता है। हम अपने साझा मूल्यों को आगे बढ़ाने और एक सुरक्षित, स्थिर और समृद्ध इंडो-पैसिफिक को बढ़ावा देने के लिए पहले से कहीं ज्यादा करीब से काम करेंगे। " 


 
loading...



 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.