कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने इसे बताया जरूरी

Rajasthan Khabre | Updated : Saturday, 11 Jul 2020 03:34:06 PM
Prime Minister Modi told it necessary to stop the spread of corona virus

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सार्वजनिक स्थानों पर सामाजिक अनुशासन के पालन पर जोर देते हुए आज कहा कि कोरोना महामारी के संक्रमण के फैलाव को रोकना बेहद अधिक जरूरी है।

 

श्री मोदी ने यहां एक बैठक में देश में कोरोना महामारी से उत्पन्न स्थिति की समीक्षा के दौरान यह बात कही। बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्ष वर्धन, नीति आयोग के सदस्य, कैबिनेट सचिव एवं भारत सरकार के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया।

प्रधानमंत्री ने देश के विभिन्न हिस्सों में कोविड-19 महामारी की स्थिति एवं विभिन्न राज्यों की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने निर्देश दिया ,'' हमें निश्चित रूप से व्यक्तिगत स्वच्छता तथा सार्वजनिक स्थानों पर सामाजिक अनुशासन का पालन करने की आवश्यकता को दोहराना चाहिए। कोविड के बारे में जागरूकता का व्यापक रूप से प्रचार किया जाना चाहिए और संक्रमण के फैलाव को रोकने पर निरंतर जोर दिया जाना चाहिए। इस संबंध में किसी भी प्रकार के आलस्य की कोई जगह नहीं है।’’

प्रधानमंत्री ने दिल्ली में महामारी की स्थिति को नियंत्रित करने में केंद्र, राज्य तथा स्थानीय अधिकारियों के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि समस्त एनसीआर क्षेत्र में कोविड-19 महामारी को नियंत्रित करने में अन्य राज्य सरकारों को भी इसी प्रकार के ­ष्टिकोण का अनुसरण करना चाहिए। 


 
loading...

 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.