Rahul ने दिसंबर में कोरोना को लेकर चेतावनी दे दी थी: Azad

Rajasthan Khabre | Updated : Thursday, 17 Sep 2020 12:48:04 PM
Rahul warned against Corona in December : Azad

नयी दिल्ली। राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने आज कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिसंबर 2019 में कोरोना को लेकर सुनामी आने की चेतावनी दे दी थी लेकिन सरकार ने स्वर्णिम महीने गवां दिये।

 

श्री आजाद ने सदन में कोरोना महामारी पर चर्चा के दौरान आरोप लगाया कि इस सरकार ने कोविड को रोकने का जो स्वर्णिम समय था उसे गंवा दिया। उन्होंने कहा कि श्री गांधी ने पिछले दिसंबर में कोरोना को लेकर चेतावनी दी थी कि सुनामी आने वाली है। इसके बाद फिर उन्होंने फरवरी में सरकार को चेताया लेकिन इस सरकार ने किसी पर ध्यान नहीं दिया।

उन्होंने कहा कि देश में सेनेटाइजर का उत्पादन बढ़ा है इसलिए इसकी कीमतें आधी की जानी चाहिए ताकि गरीब भी आसानी से इसका उपयोग कर सके। उन्होंने कहा कि साबुन की कीमतें भी आधी होनी चाहिए। उन्होंने कोरोना से निपटने के लिए सुझाव देते हुये कहा कि जिला और तहसील स्तर पर जांच की व्यवस्था की जानी चाहिए और स्वास्थ्य देखभाल इंफ्रास्ट्रक्चर का विस्तार किया जाना चाहिए।

पूर्व स्वास्थ्य मंत्री ने वैक्सनी को लेकर भी कई सुझाव दिये और कहा कि वैक्सीन किफायती होनी चाहिए। वैक्सीन को लेकर नियामक तंत्र भी मजबूत होनी चाहिए।(एजेंसी) 
 


 
loading...

 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.