Rajasthan Assembly by-election 2021: 16 उम्मीदवार चुनावी मैदान में आजमाएंगे अपनी किस्मत

Rajasthan Khabre | Updated : Thursday, 14 Oct 2021 09:27:17 AM
Rajasthan Assembly by-election 2021: 16 candidates will try their luck in election

जयपुर। राजस्थान की वल्लभनगर और धरियावद विधानसभा सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव में 16 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा। संवीक्षा और नाम वापसी के बाद अब इतने ही उम्मीदवार चुनावी मैदान में रह गए हैं। वल्लभनगर विधानसभा सीट से 9 और धरियावद सीट 7 उम्मीदवार हैं।

 

मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि 1 अक्टूबर को अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन पत्र भरने का कार्य प्रारंभ प्रारंभ हो गया था। 8 अक्टूबर तक कुल 29 उम्मीदवारों ने 43 नामांकन पत्र दाखिल किए। संवीक्षा के दौरान सुरक्षा राशि, पार्टी द्वारा दिया जाने वाला फार्म ए व बी, प्रस्तावकों की संख्या तथा अन्य कारणों से 6 उम्मीदवारों के नामांकन पत्र खारिज हो गए। इस तरह कुल 23 उम्मीदवारों के नामांकन सही पाए गए।

बुधवार को नाम वापसी के आखिरी दिन 7 उम्मीदवारों ने नाम वापस लिए। इस तरह दोनों विधानसभाओं में 16 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमाएंगे।

गौरतलब है कि दोनों विधानसभाओं में आगामी 30 अक्टूबर को प्रात: 7 बजे से सायं 6 बजे तक मतदान करवाया जाएगा, जबकि 2 नवंबर को मतगणना होगी। दोनों विधानसभाओं में कुल 5 लाख 11 हजार 455 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। 
 


 



 
Latest News

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.