शिवराज सिंह ने इसे बताया कांग्रेस के पतन का कारण

Rajasthan Khabre | Updated : Friday, 03 Jul 2020 03:20:29 PM
Shivraj Singh told this the reason for the fall of Congress

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिह चौहान ने आज कहा कि राज्य की पूर्ववतीã कांग्रेस सरकार में'फोर डी’का बोलबाला था और यही तत्कालीन सरकार के पतन का कारण बना।

 

श्री चौहान ने अपनी सरकार के एक सौ दिन पूरे होने के अवसर पर यहां प्रदेश भाजपा कार्यालय में वर्चुअल रैली को संबोधित किया। रैली में दिल्ली से वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिह तोमर शामिल हुए, तो प्रदेश भाजपा कार्यालय परिसर में वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिधिया, प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल और वरिष्ठ नेता प्रभात झा भी मौजूद थे।

श्री चौहान ने फोर डी का आशय समझाते हुए कहा कि दलाल, दंभ, दुर्भावना और दिग्विजय का बोलवाला था और यही सरकार के पतन का कारण बने। उन्होंने कहा कि उस समय राज्य मंत्रालय वल्लभ भवन को दलाली का अड्डा बना दिया गया था। सरकार के प्रमुख दंभ और अहंकार से भर गए थे। वे दुर्भावनावश कार्य कर रहे थे। इसके अलावा मिस्टर बंटाढार, श्री दिग्विजय सिह सरकार के पतन का कारण बने।
श्री चौहान ने आरोप लगाया कि उस सरकार में जनहित की उपेक्षा कर नेताओं ने अपने हित साधे। किसान कर्जमाफी के नाम पर किसानों के साथ सबसे बड़ा धोखा किया गया। श्री चौहान का कहना है कि किसान कर्जमाफी के लिए कम से कम 5० हजार करोड़ रुपयों की जरुरत थी, लेकिन मात्र छह हजार करोड़ रुपयों के किसान ऋण माफ किए गए और उसमें भी विसंगतियां हैं। वहीं मौजूदा सरकार ने किसानों संबंधी विभिन्न योजनाओं के तहत किसानों के खातों में 25 हजार करोड़ रुपए पहुंचाए।

श्री चौहान ने घोषणा की कि अब उनकी सरकार ऋणमाफी योजना का युक्तियुक्तकरण करेगी। ऐसा होने से सभी किसानों को लाभ होगा और उनके साथ भेदभाव नहीं होगा। उन्होंने कहा कि संबल योजना फिर शुरू कर दी गयी है। विभिन्न योजनाओं के तहत हितग्राहियों के खातों में एक सौ दिनों के अंदर 4० हजार करोड़ रुपए पहुंचाए गए। वहीं पूर्ववतीã सरकार के मुखिया हमेशा पैसों का रोना रोते रहते थे।

श्री चौहान ने अपनी सरकार की अन्य उपलब्धियां भी बतायी और सभी लोगों को चीन के सामान का बहिष्कार करने का संकल्प दिलाया। उन्होंने कहा कि जो हमारे देश का दुश्मन है, वह हम सबका दुश्मन है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी जमकर तारीफ की और कहा कि उनकी नजर में वे ईश्वर का वरदान हैं और कोरोना और प्रत्येक चुनौतियां का इसलिए इतनी मजबूती से मुकाबला करते आ रहे हैं।
श्री चौहान ने भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व की भी सराहना की और कहा कि सभी के मार्गदर्शन में मध्यप्रदेश में बेहतर कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने राज्य में सभी से कोरोना से निपटने में अपना सहयोग देने का अनुरोध करते हुए कहा कि इन दिनों'किल कोरोना’अभियान चल रहा है। इसके तहत कोरोना को जड़ से समाप्त करने का प्रयास किया जा रहा है।

इस मौके पर सभी वक्ताओं ने राज्य में कोरोना से निपटने में सरकार की ओर से उठाए गए कदमों का जिक्र करते उनकी सराहना की और कहा कि इस पर काफी हद तक काबू पा लिया गया है। लेकिन इस कार्य में सभी के सहयोग की आवश्यकता है। 


 
loading...

 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.