अनलॉक 2 में इस बात पर रहेगा फोकस, जानें किस पर मिलेगी छूट और कहां रहेगी पाबंदी!

Rajasthan Khabre | Updated : Monday, 29 Jun 2020 03:43:08 PM
Unlock 2 will focus on this

इंटरनेट डेस्क। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच ही केन्द्र सरकार अनलॉक 2 की तैयारी कर ही है। केन्द्र सरकार लॉकडाउन को चरणबद्ध तरीके से खोलने जा रहा है। इसकी शुरुआत अनलॉक 1 के माध्यम से हो चुकी है। अब अनलॉक 1 समाप्त होने वाला है। देश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण देखते हुए तो अनलॉक 2 में भी स्कूल, कॉलेज खुलना मुश्किल लग रहा है। 

 

हालांकि अनलॉक 2 में देश में कोरोना वायरस के कारण जारी प्रतिबंध में और भी कमी लाई जा सकती है। इसके तहत राज्य सरकारें आर्थिक गतिविधियों को गति देने के लिए निर्माण-संबंधी गतिविधियों को बढ़ावा दे सकती हैं। इस दौरान सरकार का फोकस कुटीर उद्योगों और स्थानीय मजदूरों को रोजगार के साधन उपलब्ध कराने पर रह सकता है। इससे लोगों की आर्थिक स्थिति सही हो सकेगी। 

हालांकि अभी नियमित ट्रेनों का अभी संचालन नहीं होगा। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए भारतीय रेलवे की ओर से केन्द्र सरकार की सलाह पर नियमित ट्रेनों का संचालन 12 अगस्त तक बंद रखने का निर्णय लिया जा चुका है। वहीं केन्द्र सरकार ने अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों के परिचालन पर अब 15 जुलाई तक रोक लगा दी है। केन्द्र सरकार द्वारा अनलॉक 2 में छूट का दायरा और भी बड़ा जा सकता है। इसके तहत सरकार की ओर से नई गाइडलाइन जारी हो सकती है। 
 


 
loading...

 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.