इस दिन से शुरू होगा अनलॉक 2, केन्द्र सरकार क्या-क्या देगी छूट, जानिए

Rajasthan Khabre | Updated : Friday, 19 Jun 2020 03:55:14 PM
Unlock 2 will start from this day

इंटरनेट डेस्क। भले ही देश में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या में तेजी से इजाफा होता जा रहा है, लेकिन अब लॉकडाउन की पाबंदियों को लागू नहीं किया जाएगा। इस बात के संकेत पीएम मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात करने के बाद दे दिए हैं।

 

कोरोना संक्रमण के कारण पीएम मोदी ने अब बोल दी ये बड़ी बात, 21 जून को...

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों से अनलॉक 2 की तैयारियां करने को कहा था। केन्द्र सरकार ने लॉकडाउन को चरणबद्ध तरीके से खोलना शुरू कर दिया है। इसके तहत केन्द्र सरकार ने अनलॉक 1 के तहत कई प्रकार की छूट दी थी। अब देश में अनलॉक 2 की शुरुआत दो जुलाई से होने जा रही है। आज हम बताने जा रहे हैं कि केन्द्र सरकार की ओर से अनलॉक 2 के तहत जनता को क्या-क्या छूट देगी।   

अब भारत को नुकसान पहुंचाने के लिए चीन रच रहा है ये साजिश!

अनलॉक 2 के तहत देश में स्कूल, कॉलेज, शैक्षिक प्रशिक्षण संस्थान खोले जा सकते हैं। हालांकि राज्य सरकारों और केंद्र शासित प्रदेशों के साथ-साथ स्कूलों, बच्चों के माता-पिता और अन्य संबंधित पक्षों से विचार-विमर्श के बाद इन्हें खोलने का निर्णय लिया जा सकता है। केन्द्र सरकार की ओर से इस संबंध में एक एसओपी भी तैयार किया जाएगा। केन्द्र सरकार ने अनलॉक 1 के तहत शर्तों के साथ देश की जनता को कई क्षेत्रों में छूट दी थी। 


 
loading...

 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.