America President Election Live Updates : जॉर्जिया में ट्रंप और बिडेन में कड़ा मुकाबला, जानिए इसको कितने मिले वोट

Rajasthan Khabre | Updated : Friday, 06 Nov 2020 11:37:05 AM
US Election 2020 Results LIVE Updates: Joe Biden cuts Donald Trump’s lead

अमेरिकी चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन जीत के आंकडें 270 के बेहद करीब पहुंच गए हैं वहीं रिपब्लिकन पार्टी से उनके प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप कानूनी लड़ाई लड़ने के अपने फैसले पर आगे बढ़ गए हैं। 

 

विभिन्न मीडिया संगठनों के अनुमान के अनुसार बिडेन को अब जीत के लिए केवल 6 से 17 ‘इलेक्टोरल कॉलेज सीट’ ही चाहिए जबकि ट्रंप ने अभी 214 ‘इलेक्टोरल कॉलेज सीट’ पर जीत हासिल की है। 

अमेरिका की अदालतों ने चुनाव में कथित गड़बड़ी के खिलाफ राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के प्रचार अभियान की ओर से मिशिगन और जॉर्जिया में दर्ज कराए गए मुकदमों को खारिज कर दिया है।

इस बार के राष्ट्रपति पद के चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप को एशियाई मूल्क के अमेरिकी नागिरकों ने पसंद नहीं किया है। 70 फीसदी एशिआई मतदाताओं और 63 फीसदी हिसपैनिकों ने जो बाइडेन को अपना समर्थन दिया है।

वहीं, डोनाल्ड ट्रंप के लिए यह आंकड़े 28 फीसदी और 35 फीसदी हैं। इसके अलावा, 18 से 29 साल की उम्र के वोटरों में से 61 फीसदी ने बिडेन को अपना समर्थन दिया है, वहीं 65 साल से ऊपर के 51 फीसदी मतदाताओं ने डोनाल्ड ट्रंप को वोट दिया है। 

गांवों और शहरों के वोटरों की बात करें तो 65 फीसदी शहरों वोटरों ने जो बिडेन को वोट किया है, वहीं, 65 फीसदी ग्रामीण वोटरों ने ट्रंप को अपना समर्थन दिया है। हैरानी की बात तो यह है कि जिन स्थानों पर महामारी बेकाबू होकर कहर बरपा रही है वहां से ट्रंप को खासा समर्थन मिला।


 
loading...



 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.