क्या केन्द्र सरकार देश में लागू नहीं करेगी लॉकडाउन का पांचवां चरण? मिल रहे हैं ये संकेत

Rajasthan Khabre | Updated : Friday, 22 May 2020 04:03:01 PM
Will the central government not implement the fifth phase of lockdown in the country?

इंटरनेट डेस्क। भले ही देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही हो, लेकिन अब जिस प्रकार के संकेत मिल रहे हैं उससे तो ऐसा ही लग रहा है कि देश में लॉकडाउन का पांचवां चरण लागू नहीं किया जाएगा। केन्द्र सरकार अब लॉकडाउन में छूट का दायरा लगातार बढ़ाती ही जा रही है। इसके तहत ही उन्होंने रेल और घरेलू वाणिज्यिक उड़ानों को शुरू करने का ऐलान कर दिया है। 

 

83 दिनों के बाद पहली बार प्रधानमंत्री मोदी ने किया ऐसा

मोदी सरकार 1 जून से 200 पैसेंजर ट्रेनों को चलाने की घोषणा कर चुकी है। इसी को देखते हुए रेल मंत्रालय ने अब इन ट्रेनों के लिए टिकट बुक करवाने के लिए यात्रियों को कई विकल्प दिए हैं।

वहीं केन्द्र सरकार ने घरेलू वाणिज्यिक उड़ानों को 25 मई से फिर से शुरू करने की भी घोषणा कर दी थी। रेल और घरेलू वाणिज्यिक उड़ानों को शुरू करने के घोषणा होने बाद लोग यही उम्मीद कर रहे हैं कि देश में लॉकडाउन का पांचवां चरण लागू नहीं होगा और होगा भी तो प्रतिबंधों को बहुत ही सीमित कर दिया जाएगा।

क्या कांग्रेस के लिए लाभकारी साबित होगी राहुल गांधी की ये योजना?

राजस्थान में भी कल से रोडवेज बसों का संचालन शुरू हो जाएगा। वैसे भी अभी तक कोरोना वायरस का इलाज दुनिया के किसी भी देश को नहीं मिल सकता है। डब्ल्यूएचओ भी कह चुका है कि शायद दुनिया को अब कोरोना वायरस के साथ ही जीना पड़े।  
 


 
loading...

 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.