विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भारत के इन सात राज्यों के लिए दे डाली ये सलाह  

Rajasthan Khabre | Updated : Saturday, 23 May 2020 02:12:04 PM
World Health Organization gave this advice for these seven states of India

इंटरनेट डेस्क। भारत में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या चिंता का कारण बनी हुई है। देश में अब संक्रमित मरीजों की संख्या सवा लाख के पार पहुंच चुकी है। भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर अब विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी चिंता व्यक्त की है। इसी कारण उसने भारत के सात राज्यों में अभी लॉकडाउन में छूट न देने की सलाह दी है। 

 

लॉकडाउन-चार के बीच ही पीएम मोदी ने कर दी ये बड़ी घोषणा

डब्ल्यूएचओ ने देश के महाराष्ट्र, गुजरात, दिल्ली, तेलंगाना, चंडीगढ़, तमिलनाडु और बिहार को लेकर चेतावनी जारी की है। डब्ल्यूएचओ ने भारत के इन सात राज्यों में  कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए लॉकडाउन का प्रतिबंध जारी रखने की आवश्यकता पर बल दिया है। 

डब्ल्यूएचओ ने इस संबंध में भारत को सलाह देते हुए कहा कि जिन राज्यों में पांच प्रतिशत से अधिक कोरोना पॉजिटिव मरीज है वहां पर लॉकडाउन की सख्ती जारी रहनी चाहिए। 

क्या भाजपा में शामिल होगी खूबसूरत महिला विधायक अदिति सिंह? ऐसा था राहुल गांधी के साथ रिश्ता

जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय द्वारा जारी एक अध्ययन में पाया गया कि सात मई के आंकड़ों के अनुसार, महाराष्ट्र में 18 प्रतिशत, गुजरात में 9, दिल्ली और तेलंगाना में 7-7, चंडीगढ़ में 6, तमिलनाडु में 5 और बिहार में कोरोना वायरस के पांच प्रतिशत मामले सामने आए हैं। इन सभी राज्यों में विश्व स्वास्थ्य संगठन के मानक से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं।  
 


 
loading...

 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.