तानाशाह किम जोंग की पत्नी री सोल-जू से जुड़ी इन 5 बातों को जानकर रह जाएंगे हैरान!

Rajasthan Khabre | Updated : Wednesday, 22 Apr 2020 11:54:59 AM
You will be surprised to know these 5 things related to dictator Kim Jong's wife Ri Sol-ju!

जब से किम जोंग की हालत गम्भीर होने की चर्चा सामने आई है सब ये जानने में दिचस्पी दिखा रहे हैं कि अब आखिर किम जोंग की तबियत कैसी है? लेकिन उत्तर कोरिया के तानाशाह शासक के बारे में ये जानकारी हासिल करना आसान नहीं है। कहा जा रहा है कि एक हार्ट सर्जरी के बाद से किम की हालत गंभीर है लेकिन इस बात में कितनी सच्चाई है ये खुद किम ही जानते हैं क्योकिं इस शासक के बारे में जानकारी जुटा पाना आसान नहीं है। 

 

3 मई के बाद इस तरह खुलेगा लॉकडाउन, जान लें पूरा एग्जिट प्लान!

लेकिन आज हम आपको किम की पत्नी री सोल जू से जुड़ी कुछ बाते बताने जा रहे हैं जिनके बारे में आप नहीं जानते होंगे। 


 
1. साल 2012 तक उत्तरी कोरिया की मीडिया ने इस बात का खुलासा नहीं किया था कि री सोल जू ही किम की पत्नी हैं।

लॉकडाउन 2: सरकार ने फिर जारी की नई गाइडलाइन, अब आज से खुल जाएंगी ये सारी शॉप्स

2. आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है कि किम जोंग और री सोल-जू ने कब शादी की। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया गया कि इन्होने शादी 2009 में शादी की। हांलाकि अभी तक किम जोंग ने अपनी शादी की तारीख पर कोई भी आधिकारिक बयान नहीं दिए हैं।

3. उत्तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग खुद की लाइफ को हमेशा स्पॉटलाइट से दूर रखते हैं। ऐसे में उन्होंने अपनी पत्नी री सोल-जू को भी मीडिया से दूर रखा।

4. अफवाहों के अनुसार, री सोल-जू की जन्मतिथि 28 सितंबर, 1989 है। यदि किम जोंग और री सोल जू साल 2009 में मिले थे, इससे साबित होता है कि री सोल जू उस वक्त नाबालिग थीं। कुछ रिपोर्ट के अनुसार, किम जोंग ने अरेंज मैरिज किया था। हांलाकि वास्तविक शादी की तारीख अभी तक अज्ञात है।

5.  किम जोंग की पत्नी री सोल जू को पिछले कुछ सालों में कई बार एक निश्चित अवधि के लिए मीडिया से इसलिए दूर रखा गया। मीडिया का कहना है कि री और किम जोंग से कुछ बच्चे भी हैं। हांलाकि किम जोंग फैमिली ने कभी इस बात की पुष्टि नहीं की। वहीं जनता का मानना है कि किम जोंग की पत्नी री सोल जू तीन बच्चों की मां हैं।

कुछ लोगों का मानना है कि तीन बच्चों में किम जोंग का बेटा सबसे बड़ा है, जो किम जोंग के बाद एक दिन उत्तरी कोरियाई साम्राज्य की विरासत संभालेगा


 
loading...

 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.