कोरोना संकट के बीच अब राजस्थान में जल्द ही होने वाला है ऐसा, जानना है जरूरी

Rajasthan Khabre | Updated : Saturday, 27 Jun 2020 09:27:03 AM
Antigen test will be tested soon in Rajasthan

जयपुर। राजस्थान में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। अब ये संख्या 16 हजार के पार पहुंच चुकी है। अब प्रदेश में कोरोना की अधिक से अधिक जांच के लिए एंटीजन टेस्ट का परीक्षण शीघ्र ही शुरू कर दिया जाएगा। 

 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को सीएम निवास से वीडियो कॉन्फे्रंस के माध्यम से मेडिकल कॉलेजों की फेकल्टी, प्रदेश भर के नामी चिकित्सकों सहित जांच विशेषज्ञों से चर्चा करते हुए कहा कि कोविड-19 की अधिक से अधिक जांच के लिए आईसीएमआर की गाइडलाइंस तथा विशेषज्ञ चिकित्सकों की राय के अनुरूप प्रदेश में एंटीजन टेस्ट का परीक्षण शीघ्र किया जाए। 

उन्होंने कहा कि इसे उपयुक्त पाया जाता है तो हमें जांच का दायरा बढ़ाने और शीघ्र रिपोर्ट प्राप्त करने में सहायता मिल सकेगी। अशोक गहलोत ने इस दौरान कहा कि राजस्थान में कोरोना से मृत्यु दर को निरंतर कम करते हुए न्यूनतम स्तर पर लाना हमारा लक्ष्य है।

इस दिशा में चिकित्सक समुदाय अपने अनुभवों का उपयोग करते हुए उचित समाधान तलाशेंं। शुक्रवार को हुई इस चर्चा में सौ से अधिक विशेषज्ञ चिकित्सकों ने हिस्सा लेकर कोरोना की जांच, उपचार, बचाव सहित अन्य पहलुओं पर सुझाव दिए।

गौरतलब है कि राजस्थान में शुक्रवार तक कोरोना मरीजों की संख्या 16660 हो गई थी। जबकि ये वायरस प्रदेश में 380 लोगों की जान ले चुका है। 
 


 
loading...

 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.