कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच ही अशोक गहलोत ने पीएम मोदी से कर डाली ये मांग

Rajasthan Khabre | Updated : Saturday, 23 May 2020 03:12:39 PM
Ashok Gehlot demands this from PM amidst Corona's growing transition

जयपुर। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच ही अब टिड्डियों का प्रकोप राजस्थान के लिए बड़ी परेशानी का कारण बन गया है। इस पर राजस्थान सरकार ने भी चिंता जताई है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि लगभग तीन दशक के बाद फिर से टिड्डियों के लगातार आक्रमण शुरू होने से यह जरूरी हो गया है कि राजस्थान में टिड्डी चेतावनी संगठन को और अधिक मजबूत बनाया जाए।

 

अब 31 मई से पहले ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ले लिया ये बड़ा निर्णय

अशोक गहलोत ने शुक्रवार को टिड्डी नियंत्रण को लेकर प्रदेश के सीमावर्ती जिलों के कलक्टरों, टिड्डी चेतावनी संगठन एवं कृषि विभाग के अधिकारियों के साथ वीडियो कांफे्रंसस के माध्यम से चर्चा के दौरान कहा कि टिड्डियों के प्रकोप के कारण पिछले साल भी किसानों को बड़ा नुकसान हुआ था। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस साल पहले की अपेक्षा टिड्डियों का आक्रमण अधिक तीव्र होने की आशंका जताते हुए कहा कि ऐसे में हमें पूरी मुस्तैदी से इस चुनौती का सामना करना पड़ेगा। 

लॉकडाउन के चौथे चरण में ही अशोक गहलोत ने बैठक कर दे दी अब ये राहत

इस संबध में अशोक गहलोत ने कहा कि बीते दिनों भी उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का इस मामले पर ध्यान आकर्षित किया गया था। उन्होंने कहा कि टिड्डी चेतावनी संगठन का कार्य केन्द्र के अधीन है, ऐसे में केन्द्र सरकार इसे और अधिक मजबूत करे तथा आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराए।  

गौरलतब है कि राजस्थान में कोरोना वायरस भी बड़ी परेशानी का कारण बना हुआ है। प्रदेश में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। लॉकडाउन में छूट दिए जाने के बाद तो कोरोना के मरीज ज्यादा संख्या में मिल रहे हैं। 
 


 
loading...

 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.