कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच अशोक गहलोत ने दे दी ये छूट, 1 जुलाई से... 

Rajasthan Khabre | Updated : Monday, 29 Jun 2020 09:22:51 AM
Ashok Gehlot gave this exemption amid Corona's growing infection

जयपुर। कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की बढ़ती संख्या के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लॉकडाउन के कारण बंद किए गए ग्रामीण क्षेत्रों के ऐसे धार्मिक एवं उपासना स्थलों, जिनमें सीमित संख्या में श्रद्धालु आते हैं, को 1 जुलाई से खोले जाने की छूट दी है। 

 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को सीएम निवास पर कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा बैठक के दौरान देश के विभिन्न हिस्सों से प्रदेश आने वाले व्यक्तियों के लिए 14 दिन के होम क्वारेंटाइन की अनिवार्यता को हटाने के भी निर्देश दे दिए हैं। 

इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जिला कलेक्टरों की अध्यक्षता में गठित की गई कमेटियों के सुझावों के आधार पर शहरों में सभी और ग्रामीण क्षेत्रों में बड़े धार्मिक स्थलों को फिलहाल नहीं खोले जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जीवन की सुरक्षा राज्य सरकार के लिए सर्वोपरि है। इसलिए जनहित में अभी ऐसा किया जाना आवश्यक है। 

उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में केवल उन्हीं धार्मिक स्थलों को खोलने की अनुमति होगी जहां सामान्य दिनों में प्रतिदिन 50 या इससे कम लोग आते हैं। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग, सैनिटाइजेशन और मास्क पहनने आदि हेल्थ प्रोटोकॉल सहित भारत सरकार की ओर से धार्मिक स्थलों के लिए जारी एसओपी की पालना सुनिश्चित की जाए। गौरतलब है कि राजस्थान में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढक़र अब 17 हजार के पार पहुंच चुकी है। रविवार को 327 नए रोगियों के मिलने से ये संख्या 17271 हो गई है।
 


 
loading...

 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.