मोदी सरकार द्वारा बुने गए महंगाई के जाल से बुरी तरह तंग आ चुका है आम आदमी: Ashok Gehlot

Rajasthan Khabre | Updated : Friday, 11 Jun 2021 05:31:26 PM
Ashok Gehlot targeted the Modi government

इंटरनेट डेस्क। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने देश में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर केन्द्र सरकार पर निशाना साधा है। सीएम गहलोत ने आज ट्वीट कर कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत कम होने के बावजूद पेट्रोल-डीजल की कीमत लगातार बढ़ रही है। कई राज्यों में पेट्रोल के दाम 100 रुपए लीटर से अधिक हो गए हैं।

 

 एक तरफ आम आदमी कोविड और आमदनी कम होने से परेशान है वहीं दूसरी ओर मोदी सरकार महंगाई से उसके लिए मुश्किल कर रही है। केन्द्र सरकार पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी को लगातार कम कर रही है जिसमें राज्यों को हिस्सा मिलता था, लेकिन स्पेशल एक्साइज ड्यूटी एवं एडिशनल एक्साइज ड्यूटी जिसमें राज्यों को हिस्सा नहीं मिलता, लगातार बढ़ाकर अपनी जेब भर रही है।

केन्द्र सरकार की एक तिहाई कमाई पेट्रोल-डीजल के टैक्स से ही हो रही है। जब केन्द्र सरकार को पेट्रोल-डीजल पर टैक्स कम कर आम आदमी को राहत देनी चाहिए थी तब इस साल के बजट में इन पर एक नया सेस लगा दिया। इससे ट्रांसपोर्टेशन चार्ज बढ़ गए हैं जिससे सभी चीजों पर महंगाई बढ़ रही है। आम आदमी मोदी सरकार द्वारा बुने गए इस महंगाई के जाल से बुरी तरह तंग आ चुका है।


 
loading...



 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.