Ashok Gehlot सरकार का बड़ा निर्णय, अब इन लोगों को मिलेगा अतिरिक्त रोजगार

Rajasthan Khabre | Updated : Thursday, 17 Jun 2021 04:30:22 PM
Big decision of Ashok Gehlot government, now these people will get additional employment

जयपुर। राजस्थान के बारां जिले में निवासरत सहरिया एवं खैरूआ जनजाति तथा उदयपुर जिले में निवासरत कथौडी जनजाति परिवारों एवं राज्य के विशेष योग्यजन श्रमिकों के लिए अच्छी खबर आई है। 

 

अशोक गहलोत सरकार ने महात्मा गांधी नरेगा योजना के तहत इन श्रमिकों को आर्थिक संबल प्रदान करने हेतु वित्तीय वर्ष 2021-22 में 100 दिवस पूर्ण करने के पश्चात नियमानुसार रोजगार की मांग किए जाने पर 100 दिवस का अतिरिक्त रोजगार उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है। अर्थात उक्त श्रमिकों को 200 दिवस का रोजगार प्रति परिवार उपलब्ध कराया जाएगा।

आयुक्त महात्मा गांधी नरेगा अभिषेक भगोतिया ने समस्त जिला कलेक्टर एवं जिला कार्यक्रम समन्वयक ईजीएस को पत्र लिखा है। उन्होंने बताया कि अतिरिक्त रोजगार के लिए मस्टररोल नियमानुसार नरेगा सॉफ्ट से ही जारी की जाएगी।

उन्होंने बताया कि जिला स्तर पर अतिरिक्त जिला कार्यक्रम समन्वयक महात्मा गांधी नरेगा सह मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद तथा पंचायत समिति स्तर पर कार्यक्रम अधिकारी महात्मा गांधी नरेगा सह विकास अधिकारी यह सुनिश्चित करेंगे कि 100 दिवस का यह अतिरिक्त रोजगार केवल उक्त वर्णित परिवारों को ही उपलब्ध कराया जावे एवं अन्य परिवारों को योजनान्तर्गत नियमानुसार 100 दिवस का रोजगार ही दिया जावे। 
 


 
loading...



 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.