मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ भाजपा विधायकों ने किया ऐसा

Rajasthan Khabre | Updated : Saturday, 11 Jul 2020 12:57:52 PM
BJP MLAs made a motion for breach of privilege against the Chief Minister

जयपुर। राजस्थान भाजपा के कुछ विधायकों ने राज्यसभा चुनाव से पहले विधायकों की खरीद- फरोख्त संबंधी बयान को लेकर शुक्रवार को यहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया। भाजपा विधायक रामलाल शर्मा, अशोक लाहोटी व मदन दिलावर ने यह नोटिस विधानसभा सचिव प्रमिल माथुर को सौंपा।

 

शर्मा ने बाद में संवाददाताओं से कहा, ''हमने विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया है। मुख्यमंत्री ने जिस तरह से हमारी प्रतिष्ठा को आघात पहुंचाने का प्रयास किया है, उसके खिलाफ हमने नोटिस दिया है।'’ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि अब फैसला विधानसभा सचिवालय को करना है।

उल्लेखनीय है कि 22 जून को निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा ने भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष और विधायक सतीश पूनियां पर 23 विधायकों की छवि धूमिल करने का आरोप लगाते हुए विशेषाधिकार के हनन का नोटिस दिया था। बाद में पूनियां ने इसे राजनीतिक दुष्प्रचार बताया था।

पूनियां ने कहा, ''लोढ़ा कांग्रेस के एजेंट के रूप में कार्य कर रहे हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा था कि राज्यसभा चुनाव के लिये विधायकों को 35 करोड़ रूपये की पेशकश की गयी। मैंने जो भी कहा है, उसका आधार है। हम इस प्रस्ताव का मुकाबला करेंगे।'’ 


 
loading...

 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.