बिना परीक्षा दिए ही अगली कक्षा में पहुंच जाएंगे ये विद्यार्थी, सीएम ने सभी स्कूल संचालकों को ये भी दिए निर्देश

Rajasthan Khabre | Updated : Friday, 10 Apr 2020 05:22:26 PM
Chief Minister Ashok Gehlot took these instructions in the interest of students

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में जिस प्रकार से कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संंख्या बढ़ती जा रही है उसे देखते हुए प्रदेश में लॉकडाउन की अवधि बढऩे की पूरी संभावना नजर आ रही है।

 

इसी को देखने हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश के छात्रों के हित में बड़ा फैसला किया है। इसके तहत सीएम अशोक गहलोत ने 10वीं एवं 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के विद्यार्थियों को छोडक़र अन्य सभी स्कूली विद्यार्थियों को अगली कक्षा में क्रमोन्नत करने के सभी स्कूल संचालकों को निर्देश दिया है। 

अब राजस्थान ऐसे जीतेगा कोरोना वायरस से जंग, बढ़ते मामलों को देखते हुए सीएम अशोक गहलोत ने दे दिए ये निर्देश

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरूवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लॉकडाउन के दौरान स्कूलों, कॉलेजों सहित सभी शिक्षण संस्थानों में शैक्षणिक सत्र की स्थिति और आगामी सत्र की तैयारियों की समीक्षा करते हुए लॉकडाउन जारी रहने तक प्रदेश के सभी स्कूल संचालकों को विद्यार्थियों से तीन माह की अग्रिम फीस नहीं लेने के निर्देश दिए हैं। 

रविवार शाम देश को फिर संबोधित कर सकते हैं PM मोदी, लॉकडाउन पर सुनाएंगे आखिरी फैसला!

इसके तहत उन्होंने सभी स्कूल संचालकों से फीस के अभाव में किसी भी विद्यार्थी का नाम भी नहीं काटने का निर्देश दिया है। इस दौरान उन्होंने स्कूलों और कॉलेजों में यथासम्भव ऑनलाइन लेक्चर तथा ई-लर्निंग की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए हैं। इससे विद्यार्थियों की पढ़ाई में निरन्तरता बनी रह सकेगी। 
 


 
loading...

 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.