Rajasthan: अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जारी कर दिए ये कड़े निर्देश; तुरंत जान लें

Rajasthan Khabre | Updated : Saturday, 19 Sep 2020 02:59:09 PM
CM Ashok Gehlot issues strict instructions for the team of Collector-CMHO

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राज्य में स्वास्थ्य विभाग की स्थानीय और राज्य रिपोर्टों में कोरोना रोगियों और मौतों के अलग-अलग आंकड़े जारी करने से नाराज हैं। उन्होंने कल यानी शुक्रवार को सख्त निर्देश जारी किए हैं। वास्तव में, गहलोत ने अधिकारियों से कहा कि 'डेटा में पूरी पारदर्शिता बरती जानी चाहिए। ताकि सही आंकड़े सामने आए। 

 

इसके अलावा, उन्होंने यह भी कहा है कि जिला स्तर पर रोगियों के डेटा को कलेक्टर, सीएमएचओ और जिला अस्पताल या मेडिकल कॉलेज के प्रभारी अधिकारी या उनके प्रतिनिधि द्वारा सभी निजी और सरकारी अस्पतालों की टीम द्वारा एकत्र किया जाना चाहिए और दैनिक और सरकार को प्रयोगशालाएं स्थानीय स्तर पर भेजें और जारी करें।

दरअसल, शुक्रवार को उन्होंने राज्य में कोविड -19 महामारी की स्थिति और इसे रोकने के उपायों पर बात की। इस दौरान उनके साथ कई अधिकारी और वरिष्ठ चिकित्सा विशेषज्ञ शामिल थे। इस दौरान उन्होंने सभी को कई बड़े निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अगर कोई व्यक्ति दो बार सैंपल देता है, तो भी मरीज की ठीक से गिनती होनी चाहिए। हमारी जिम्मेदारी हर रोगी की है और परिवार को उनकी सही स्थिति के बारे में सूचित किया जाना चाहिए ताकि कोई भ्रम न हो।

इसके अलावा, उन्होंने यह भी कहा कि आंकड़ों में पारदर्शिता बरती जानी चाहिए, राज्य से जिला स्तर तक कोई भेदभाव नहीं होना चाहिए। इसके साथ ही, सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि कोरोना वारियर्स के संक्रमित होने की स्थिति में, उनके उपचार और अलगाव या संगरोध अवधि को चिकित्सा अवकाश के रूप में ड्यूटी पर नहीं माना जाएगा। इसके अलावा उन्होंने कहा कि अब घर का बना खाना भी कोरोना के मरीजों को दिया जाएगा।


 
loading...

 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.