फीफा ने अर्जेन्टीना, ब्राजील के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू की

Rajasthan Khabre | Updated : Wednesday, 08 Sep 2021 11:17:30 AM
FIFA initiates disciplinary action against Argentina, Brazil

न्यूज़ डेस्क| फुटबॉल की वैश्विक संस्था फीफा ने अर्जेन्टीना और ब्राजील के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू की है। ब्राजील के स्वास्थ्य अधिकारी खिलाड़ियों के पृथकवास की स्थिति जानने के लिए मैदान पर आ गए थे जिसके बाद दोनों टीमों के बीच विश्व कप क्वालीफायर मुकाबला स्थगित करना पड़ा था और इसी घटना को देखते हुए फीफा ने यह कदम उठाया है।

 

फीफा ने मौजूदा कानूनी कार्रवाई का हवाला देकर नियम के कथित उल्लंघन को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है और ना ही टिप्पणी की है कि दक्षिण अमेरिकी महासंघ कोनमेबोल के साथ वह भी आंशिक रूप से इस गफलत के लिए जिम्मेदार है या नहीं जिसके कारण रविवार को सात मिनट के खेल के बाद मुकाबले को रोकना पड़ा।

फीफा ने यह जानकारी नहीं दी है कि वह किस नियम के उल्लंघन के लिए अर्जेन्टीना और ब्राजील के फुटबॉल महासंघों के खिलाफ जांच कर रहा है। अर्जेन्टीना के इंग्लिश प्रीमियर लीग में खेलने वाले चार खिलाड़ियों पर साओ पाउलो में पृथकवास नियमों को तोड़ने का आरोप लगा है। इन पर साथ ही आरोप लगा है कि इन्होंने ब्राजील में कोरोना वायरस घोषणा पत्र में झूठ बोला कि वे पिछले 14 दिन के दौरान ब्रिटेन में थे जिसे बढ़ते कोविड-19 मामलों के कारण लाल सूची में रखा गया है।


 



 
Latest News

Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.