Rajasthan सरकार की इस योजना में अब 31 मई तक करवा सकते हैं पंजीकरण

Rajasthan Khabre | Updated : Saturday, 01 May 2021 10:30:33 AM
In this scheme of Rajasthan government, now registration can be done by May 31

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोना संक्रमण के कारण हो रही असुविधा के कारण मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में पंजीकरण की तिथि को दिनांक 31 मई 2021 तक बढ़ा दिया है। इससे पहले पंजीकरण की अन्तिम 30 अप्रैल तक निर्धारित की गई थी। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने इन बात की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि जो परिवार अब तक इस योजना से जुड़ चुके है उन्हें 1 मई 2021 से लाभ मिलेगा एवं जो परिवार 31 मई 2021 तक इसमें जुड़ेंगे उन्हे पंजीकरण की दिनांक से लाभ देय होगा।

 

मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना का शुभारम्भ आज प्रदेश में होने जा रहा है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से इसका शुभारम्भ करेंगे। डॉ. शर्मा ने बताया इस योजना से प्रदेश के प्रत्येक परिवार को प्रतिवर्ष पांच लाख रुपए तक का नि:शुल्क चिकित्सा बीमा मिल पाएगा।

योजना में विभिन्न बीमारियों के उपचार के लिए 1576 पैकेजेज और प्रोसिजर बनाए गए हैं। मरीज के अस्पताल में भर्ती होने से 5 दिन पहले का चिकित्सकीय परामर्श, जांचें, दवाइयां तथा डिस्चार्ज के बाद के 15 दिनो के संबंधित पैकेज से जुड़े चिकित्सा व्यय भी नि:शुल्क उपचार में शामिल होंगे।
 


 
loading...



 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.