Rajasthan Weather: सर्दी के तेवर तीखे, राजस्थान के कई शहरों में शिमला से भी ज्यादा ठंड

Rajasthan Khabre | Updated : Saturday, 19 Dec 2020 11:53:50 AM
many cities of Rajasthan colder than Shimla

देश में पहाड़ी इलाकों में इस समय बर्फबारी का दौर देखने को मिल रहा है जिसके चलते ठंडी हवाओं और कड़ाके की ठंड का दौर जारी है। राजस्थान में कई जगहों पर तापमान शिमला से भी कम है। माउंटआबू में पारा जहां जमाव बिंदु माइनस में दर्ज किया जा रहा है। वहीं अब चूरू, जोबनेर, फतेहपुर में पारा माइनस में दर्ज हो चुका है।

 

बीती रात को भी फतेहपुर, माउंटआबू और चूरू में पारा माइनस में दर्ज किया गया। शनिवार को कोटा, सीकर, श्रीगंगानगर, जयपुर, माउंटआबू में शीतलहर के साथ ही तेज सर्दी देखने को मिल रही है।

शुक्रवार को दिनभर शीतलहर के कारण दुपहिया वाहन चालकों को अधिक परेशानी रही। ठंडी हवाएं भी चुभने वाली है।  शाम ढलने के बाद सर्द हवाओं का जोर बढ़ गया है।

पारा तीन डिग्री से नीचे दर्ज
जयपुर मौसम विभाग के निदेशक आरएस शर्मा ने बताया कि 21 दिसम्बर से तापमान में कुछ बढ़ोतरी होगी। 24 घंटे के दाैरान ही ज्यादातर शहराें में पारा 5 डिग्री सेल्सियस या इससे कम तक पारा दर्ज किया गया।

सीकर, पिलानी, चूरू, बीकानेर, गंगानगर,  कोटा, फलौदी, बूंदी, जैसलमेर प्रमुख हैं। गुरुवार-शुक्रवार यानि बीती रात एक भी शहर ऐसा नहीं रहा जहां रात का पारा 7 डिग्री से अधिक हाे। इस सीजन में पहली बार ऐसा हुआ है।

अगले दो दिनों तक शीतलहर जारी रहेगी। चूरू, बीकानेर,  गंगानगर, हनुमानगढ़,  सीकर, जैसलमेर, झुंझुनूं में तेज ठंड के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। 20 दिसंबर के बाद से तापमान में कुछ बढ़ोतरी हो सकती है। 22-23 दिसंबर काे काेहरा छाएगा।


 
loading...



 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.