राजस्थान सरकार ने कर्मचारियों के ट्रांसफर एवं प्रमोशन पर लागू प्रतिबंध हटाया

Rajasthan Khabre | Updated : Wednesday, 16 Sep 2020 05:30:21 PM
Rajasthan government lifts ban on transfer and promotion of employees

राजस्थान सरकार ने 15 सितंबर से 31 अक्टूबर के बीच सभी विभागों में कर्मचारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग पर प्रतिबंध हटा दिया है। कोरोनोवायरस रोग (कोविड -19) के प्रकोप के कारण संबंधित विभागों के पोर्टलों पर आवेदन केवल ऑनलाइन स्वीकार किए जाएंगे।

 

मंगलवार को देर रात प्रशासनिक सुधार विभाग द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि न तो किसी व्यक्ति के आवेदन को कार्यालयों में जमा किया जाना चाहिए, न ही कोई विभाग ऑनलाइन के अलावा किसी भी कागज पर विचार करेगा।

राज्य चुनाव आयोग (एसईसी) द्वारा आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) का छह सप्ताह की अवधि के दौरान सख्ती से पालन किया जाएगा। यह निर्देश सभी निगमों, बोर्ड और स्वायत्त निकायों पर लागू होगा। इससे पहले, राज्य सरकार ने सितंबर 2019 में तबादलों पर प्रतिबंध लगा दिया था।

हाल ही में आयोजित फीडबैक बैठकों में कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं ने तबादलों और पोस्टिंग का मुद्दा उठाया था। राजस्थान विधानसभा के सदस्यों (विधायकों) के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात की थी ताकि इस मुद्दे पर उनका ध्यान आकर्षित किया जा सके।

सोमवार को, कांग्रेस की राजस्थान इकाई के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि प्रतिक्रिया बैठकों के बाद तबादलों पर प्रतिबंध हटाने की मांग की गई।

राज्य शिक्षा विभाग द्वारा की गई तर्ज पर सभी विभागों में स्थानांतरण ऑनलाइन किया जाएगा।


 
loading...

 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.