खुशखबरी: कोरोना संक्रमण के बीच राजस्थान सरकार ने किया ऐसा, अब इन्हें मिलेगा बड़ा फायदा

Rajasthan Khabre | Updated : Friday, 19 Jun 2020 04:20:57 PM
Rajasthan government took this big step in the interest of students

जयपुर। राजस्थान में कोरोना संक्रमित लोगों की बढ़ती संख्या के बीच ही अब अशोक गहलोत सरकार ने विद्यार्थियों के हित में बड़ा कदम उठाया है। इसके तहत अब राजस्थान के चयनित 100 राजकीय विद्यालयों में एक करोड़ 85 लाख की लागत से स्मार्ट क्लासरूम लगाए जांएगे।

 

कोरोना वायरस को लेकर अब राजस्थान में उठाया गया ये बड़ा कदम

शिक्षा राज्य मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने इस प्रकार की जानकारी दी है।  उन्होंने बताया कि प्रदेश के 100 विद्यालयों में स्मार्ट क्लासरूम लगाने के साथ ही कक्षा एक से 12 तक पाठ्यक्रम का ई-कन्टेन्ट भी उपलब्ध करवाने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इण्डिया, एजूकेशनल कॉन्स्युटेंट इण्डिया लिमिटेड के मध्य एक सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किया गया है। 

अब अशोक गहलोत ने पीएम मोदी को दिए ये सुझाव

शिक्षा राज्य मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने बताया कि इन सभी विद्यालयों के प्रत्येक विद्यालय के 4 शिक्षकों को स्मार्ट क्लासरूम में पढ़ाने के लिए प्रशिक्षण भी दिया जाएगा। 

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए अब राजस्थान सरकार द्वारा ऑनलाईन पढ़ाई को विशेष महत्व दिया जा रहा है। राजस्थान में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या अब 13 हजार के पार पहुंच चुकी है। यह आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है। प्रदेश में गुरुवार को भी 315 नए कोरोना मरीज मिले थे। 
 


 
loading...

 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.