मुसीबत में पड़े बाबा रामेदव, अब राजस्थान सरकार उठाएगी उनके खिलाफ ये बड़ा कदम

Rajasthan Khabre | Updated : Wednesday, 24 Jun 2020 04:16:57 PM
Rajasthan government will file a case against Baba Ramdev

इंटरनेट डेस्क। पतंजलि द्वारा कोरोना की दवा कोरोनिल को लॉन्च किए जाने के बाद अब योगगुरु बाबा रामदेव बड़ी परेशानी में घिरते हुए नजर आ रहे हैं। इसको लेकर अब राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार भी एक्शन में आ गई है।

 

प्रदेश सरकार ने अब योगगुरु रामदेव के कोरोना की दवा कोरोनिल खोजने के दावे को फ्रॉड करार देते हुए उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की बात कही है। स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने इस संबंध में कहा कि कोरोना महामारी के वक्त बाबा रामदेव ने इस प्रकार से कोरोना की दवा बेचने का प्रयास किया है, जो अच्छी बात नहीं है।

इस दौरान उन्होंने कहा कि आयुष मंत्रालय के गजट नोटिफिकेशन के अनुसार बाबा रामदेव को आईसीएमआर और प्रदेश सरकार से कोरोना की आयुर्वेद दवा की ट्रायल के लिए अनुमति लेनी चाहिए थी, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया, जो कि गलत है। 

राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने इस संबंध में कहा कि हम कानूनी कार्रवाई करेंगे। पतंजलि रिसर्च फाउंडेशन ट्रस्ट ने आयुष मंत्रालय को जानकारी दी है कि उसने राजस्थान की राजधानी जयपुर के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस एंड रिसर्च (निम्स) में क्लीनिकल ट्रायल किया गया था। गौरतलब है कि मंगलवार को दवा को लॉन्च करते समय बाबा रामदेव ने इस दवा के सात दिन में उपयोग से सौ प्रतिशत मरीज ठीक होने का दावा किया था। 


 
loading...

 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.