राजस्थान: दुबई से लौट रहा यात्री 65 लाख के सोने की कर रहा था तस्करी, हुआ गिरफ्तार

Rajasthan Khabre | Updated : Monday, 26 Oct 2020 02:31:37 PM
Rajasthan: Rs 65 lakh gold seized from Dubai passenger

जयपुर शहर के हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क अधिकारियों ने एक यात्री को लगभग 65 लाख के बाजार मूल्य के  A 1.225  किलोग्राम सोने के अवैध बार को कब्जे में लिया है। 

 

सीमा शुल्क अधिकारियों के अनुसार, यात्री रविवार सुबह 10 बजे दुबई से पहुंचा। उतरते ही, वह एयरपोर्ट के वॉशरूम में पहुंचा।

“उसकी गतिविधियाँ संदिग्ध थीं और वह चिड़चिड़ा दिख रहा था। हमारी टीम ने वॉशरूम में प्रवेश किया और उसके सामान की जांच के अलावा उससे पूछताछ की।

“उसने वॉशरूम के कमोड में दो सोने के बिस्कुट रखे थे और कस्टम से निकलने के बाद उसे लेने की योजना बनाई थी। सीमा शुल्क विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि बिस्किट में से एक का वजन 900 ग्राम और दूसरे का वजन लगभग 325 ग्राम था।

सीमा शुल्क अधिकारियों ने तस्करी में स्थानीय ज्वैलर्स की संलिप्तता से इंकार नहीं किया है। “वह एक वाहक प्रतीत होता है जिसे इन ज्वैलर्स ने भुगतान किया था। उनसे पूछताछ की जा रही है।

अप्रैल के बाद से, सीमा शुल्क अधिकारियों ने लगभग 23 मामलों का खुलासा किया है जिसमें तस्करों को सोने को छुपाने के नए तरीकों का उपयोग करते हुए देखा गया था। "इस मामले में, वह इसे एक शौचालय के कमोड के फ्लश बॉक्स में छिपाने की कोशिश कर रहा था," एक अधिकारी ने कहा।


तस्करों को अपने मलाशय में सोना छिपाते हुए देखा गया था वहीं कई अन्य तस्कर अन्य रूप से सोने को दूसरे तरीकों से कैरी करते हैं। 


 
loading...



 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.