Rajasthan: RU की अंतिम वर्ष का परीक्षा कार्यक्रम जारी, कोविड के चलते नियमों का होगा पालन

Rajasthan Khabre | Updated : Tuesday, 15 Sep 2020 01:46:17 PM
Rajasthan: RU final year examination program released

18 सितम्बर से राजस्थान विश्वविद्यालय की अंतिम वर्ष की परीक्षाएं शुरु होने जा रही हैं। इन परीक्षाओं के लिए सभी तरह की तैयारियां भी की जा चुकी है। प्रदेश के करीब 180 परीक्षा केन्द्रों पर ये परीक्षाएं आयोजित होगी और इसके लिए कोरोना गाइडलाइंस भी जारी की जा चुकी है। 

 

स्नातक और परास्नातक अंतिम वर्ष की परीक्षाएं 18 सितम्बर से  शुरू होंगी और वहीं लॉ, बीएड (B.Ed) और सेमेस्टर की परीक्षाएं 23 सितम्बर से शुरू होंगी। इनके लिए अब प्रश्न पत्र भी बनाए जा चुके हैं।  18 सितंबर से शुरू होने वाली परीक्षाओं में पुराने छपे प्रश्न पत्रों की ही परीक्षा होगी। 

राजस्थान विश्वविद्यालय ने एग्जाम के लिए कोई प्रश्न पत्र नहीं छपवाया है।  राजस्थान विश्वविद्यालय परीक्षा नियंत्रक वीके गुप्ता ने बताया कि 'पुराने प्रश्न पत्रों से परीक्षा होगी। इस से जुडी आधिकारिक सुचना भी राजस्थान यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी गई है। 

 पेपर्स में छोटे 2-3 नम्बर के सवाल होते हैं तो ऐसे प्रश्न पत्रों में पेपर का 60 फीसदी हिस्से के जवाब ही देने होंगे।  लेकिन उनकी गणना 100 फीसदी अंकों के आधार पर होगी। परीक्षा केन्द्रों को सेंटर पर परीक्षा के दिन डिस्प्ले करने के भी निर्देश जारी किए गए हैं। 


 
loading...

 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.