राजस्थान में ऐसे लॉकडाउन को किया जा सकता है लागू, सीएम ने दिए संकेत, इन क्षेत्रों में मिल सकती है सशर्त छूट

Rajasthan Khabre | Updated : Monday, 13 Apr 2020 08:09:51 AM
 Such a lockdown can be implemented in Rajasthan

जयपुर। राजस्थान में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार तेजी से बढ़ती जा रही है। रविवार को भी प्रदेश में 104 नए रोगी मिले। अब राजस्थान में संक्रमित लोगों की संख्या आठ सौ के पार पहुंच चुकी है। 

 

अब उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने बताया लॉकडाउन हटाने का ये तरीका 

हालांकि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने माना कि राजस्थान में अभी तक कोविड-19 महामारी कम्यूनिटी संक्रमण की स्थिति में नहीं पहुंची है। अशोक गहलोत ने रविवार को मुख्यमंत्री निवास से वीडियो कॉन्फे्रंसिंग के माध्यम से विभिन्न मीडिया माध्यमों के प्रतिनिधियों के साथ वार्ता के दौरान कहा कि जयपुर के रामगंज में बड़ी संख्या में लोग संक्रमित हैं, लेकिन स्थिति अभी भी नियंत्रण में है। 

बिना परीक्षा दिए ही अगली कक्षा में पहुंच जाएंगे ये विद्यार्थी, सीएम ने सभी स्कूल संचालकों को ये भी दिए निर्देश

राजस्थान सरकार रामंगज में ज्यादा से ज्यादा लोगों के सैंपल टेस्ट और पॉजिटिव रोगियों के संपर्क में आए अन्य लोगों को क्वारंटाइन करने पर जोर दे रही है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के अगले चरण की रूपरेखा को विशेषज्ञों की समिति अंतिम रूप दे रही है।

हालांकि इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान में मोडिफाइ लॉकडाउन की लागू करने के संकेत दिए हैं। माना जा रहा है कि प्रदेश सरकार द्वारा अब चिकित्सा, शिक्षा, कृषि और कपड़ा जैसे कुछ क्षेत्रों को सर्शत छूट दी जा सकती है।  कोरोना वायरस का संक्रमण अब प्रदेश के 33 में से 25 जिलों में फेल चुका है। रविवार को जयपुर में 40 नए संक्रमित व्यक्ति पाए गए हैं।  राजस्थान में अभी तक इस वायरस ने 11 लोगों की जान ले ली है। 
 


 
loading...

 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.