Rajasthan में जल्द ही तैयार होगी ये योजना, इन लोगों को मिलेगा बड़ा फायदा, गहलोत ने दिए निर्देश

Rajasthan Khabre | Updated : Thursday, 17 Jun 2021 10:22:45 PM
This scheme will be ready soon in Rajasthan

जयपुर। राजस्थान सरकार कोविड वैक्सीनेशन के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाली ग्राम पंचायतों को विकास कार्यों के लिए अलग से फंड उपलब्ध कराएगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज सीएम निवास पर कोविड वैक्सीनेशन में सहभागिता एवं जागरूकता बढ़ाए जाने के उद्देश्य से आयोजित वीडियो कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए ये जानकारी दी है। 

 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वैक्सीनेशन कार्य में अग्रणी रहने वाली पंचायतों को प्रोत्साहन देने के लिए जल्द ही योजना तैयार की जाए। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए वैक्सीन कारगर उपाय है। वार्ड स्तर तक के जनप्रतिनिधियों, सामाजिक कार्यकर्ताओं, स्वयंसेवी संगठनों, एनसीसी, एनएसएस, स्काउट-गाइड, खिलाडिय़ों, स्वयं सहायता समूह सहित समाज में प्रभाव रखने वाले प्रबुद्धजनों को वैक्सीनेशन अभियान में सामाजिक जिम्मेदारी निभानी होगी। वैक्सीन का सुरक्षा कवच देकर ही हम संक्रमण की अगली लहर से प्रदेशवासियों को बचाने में कामयाब हो पाएंगे। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि वैक्सीनेशन के लिए राज्य सरकार ने पूरी तैयारी कर रखी है। केन्द्र सरकार की ओर से वैैक्सीन की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित की जाए तो अगले दो माह में प्रदेश में निर्धारित आयुवर्ग के शेष बचे सभी लोगों के वैक्सीनेशन का लक्ष्य हासिल किया जा सकता है। 
 


 
loading...



 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.