कोरोना संक्रमण के बीच स्टोक्स ने खेली शानदार पारी

Rajasthan Khabre | Updated : Friday, 03 Jul 2020 03:48:49 PM
Ben Stokes played a brilliant innings amid Corona transition

साउथम्पटन। वेस्टइंडीज के खिलाफ आठ जुलाई से होने वाले पहले क्रिकेट टेस्ट मैच से पूर्व इंग्लैंड की दो टीमों टीम बटलर और टीम स्टोक्स के बीच यहां खेले जा रहे तीन दिवसीय अभ्यास मैच के दूसरे दिन गुरूवार को टीम स्टोक्स ने 233 रन बनाये जिसमें कप्तान बेन स्टोक्स ने 41 रन की शानदार पारी खेली।

 

टीम बटलर ने पहली पारी 9० ओवर में पांच विकेट पर 287 रन बनाकर घोषित कर दी। टीम बटलर को इस तरह पहली पारी में 54 रन की बढ़त मिली। यह मैच इंग्लैंड के ट्रेनिग दल को दो टीमों में बांटकर कराया जा रहा है। टीम स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया था।

टीम बटलर की तरफ से ओपनर रोरी बर्न्स ने 21, ओपनर जेम्स ब्रेसी ने 85, जो डेनली ने 48, डैन लॉरेंस ने 58, ओली पोप ने 25 और कप्तान जोस बटलर ने नाबाद 24 रन बनाये। टीम स्टोक्स की तरफ से जेम्स एंडरसन और क्रेग ओवर्टन ने दो-दो विकेट लिए।

टीम स्टोक्स की पारी में जैक क्राउली ने 77 गेंदों में 43 रन, कप्तान स्टोक्स ने 63 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 41 रन और बेन फॉक्स ने 38 रन बनाये। टीम बटलर की तरफ से तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने 12 ओवर में 37 रन देकर दो विकेट लिए।

स्टोक्स पहले टेस्ट में नियमित कप्तान जो रुट की अनुपस्थिति में इंग्लैंड की कप्तानी संभालेंगे। रुट अपने दूसरे बच्चे के जन्म के कारण पहले क्रिकेट टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे। रुट की अनुपस्थिति में स्टोक्स पहली बार इंग्लैंड की कप्तानी संभालेंगे। स्टोक्स इसके साथ ही इंग्लैंड के सबसे कम अनुभवी कप्तान बन जायेंगे।

उन्होंने इससे पहले अपने करियर में प्रथम श्रेणी, लिस्ट ए और टी-2० मैच में कप्तानी नहीं की थी। पिछले 5० वर्षों में स्टोक्स ऐसे दूसरे कप्तान होंगे जो बिना प्रथम श्रेणी मैच खेले इंग्लैंड की टेस्ट कप्तानी करेंगे। इससे पहले केविन पीटरसन ने बिना प्रथम श्रेणी मैच खेले इंग्लैंड की वनडे में कप्तानी की थी।

स्टोक्स को 2०16 में उपकप्तानी दी गयी थी लेकिन एक साल बाद ब्रिस्टल में मारपीट की घटना के बाद उनसे उपकप्तानी छीन ली गयी थी। उन्हें पिछले साल एशेज से पहले उपकप्तानी वापस मिली थी। पहले टेस्ट में जोस बटलर उपकप्तान होंगे। 


 
loading...

 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.