बिग बैश लीग का कार्यक्रम हुआ जारी, इस दिन से शुरू होगा टूर्नामेंट

Rajasthan Khabre | Updated : Wednesday, 15 Jul 2020 02:37:34 PM
Big Bash League schedule released

मेलबर्न। भारत के इस साल के आखिर में आस्ट्रेलिया के बहु प्रतीक्षित दौरे के दौरान बिग बैश लीग (बीबीएल) के दसवें सत्र का टूर्नामेंट भी खेला जाएगा। क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने बुधवार को देश की इस प्रमुख टी2० प्रतियोगिता के 61 मैचों का कार्यक्रम जारी किया।

 

इस कार्यक्रम के अनुसार तीन दिसंबर को एडिलेड ओवल में एडिलेड स्ट्राइकर्स और मेलबर्न रेनेगेड्स के बीच खेले जाने वाले से मैच से बीबीएल की शुरुआत होगी। इसी दिन से भारत और आस्ट्रेलिया के बीच ब्रिस्बेन में पहला टेस्ट मैच शुरू होगा। बीबीएल का फाइनल अगले साल छह फरवरी को खेला जाएगा। महिला बीबीएल में 59 मैच होंगे और यह 17 अक्टूबर से 29 नवंबर तक खेला जाएगा।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने अपनी वेबसाइट पर जारी बयान में कहा, ''कोविड-19 महामारी के कारण गर्मियों में क्रिकेट के कार्यक्रम में बदलाव के लिये मजबूर होना पड़ सकता है लेकिन आज की घोषणा 61 मैचों के कार्यक्रम की प्रतिबद्धता की पुष्टि करती है। ’’

कार्यक्रम के अनुसार बीबीएल में शुरू में आठ रात को मैचों के आयोजन के बाद पांच दिन का विश्राम लिया जाएगा क्योंकि इस बीच 11 से 15 दिसंबर के बीच भारत और आस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड ओवल में दिन रात्रि टेस्ट मैच खेला जाना है। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच 26 से 3० दिसंबर तथा चौथा और अंतिम टेस्ट अगले साल तीन से सात जनवरी के बीच खेला जाएगा।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया के बिग बैश लीग प्रमुख एलिस्टेयर डोबसन ने कहा कि कोविड-19 पर लगातार निगरानी रखी जाएगी। आस्ट्रेलिया में अभी तक इस बीमारी के 9००० मामले सामने आये हैं।

उन्होंने कहा, ''हमें कोविड-19 की स्थिति पर पैनी निगाह रखनी होगी। हम सुरक्षित और सफल टूर्नामेंट के लिये संबंधित सरकारी एजेंसियों, जैव सुरक्षित वातावरण के विशेषज्ञों, मैच स्थलों, क्लबों, खिलाड़ियों, प्रसारक सहभागियों और अपनी निजी टीमों के साथ मिलकर काम करेंगे। ’’ 


 
loading...

 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.