पहला टेस्ट: स्टोक्स ने वेस्टइंडीज को बड़ी बढ़त लेने से रोका

Rajasthan Khabre | Updated : Saturday, 11 Jul 2020 09:00:01 AM
First Test: Stokes prevent West Indies from taking a big lead

साउथम्पटन। रोस्टन चेस और शेन डोरिच की 81 रन की साझेदारी के बाद वेस्टइंडीज ने बेन स्टोक्स की शानदार गेंदबाजी के सामने आखिरी पांच विकेट 51 रन के भीतर गंवा दिये हालांकि पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन शुक्रवार को उसे पहली पारी में इंग्लैंड पर 114 रन की बढत मिल गई ।

 

इंग्लैंड के पहली पारी के 2०4 रन के जवाब में वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 318 रन बनाये जबकि चेस और डोरिच के बीच छठे विकेट की साझेदारी के समय लग रहा था कि कैरेबियाई टीम विशाल बढत हासिल कर लेगी ।
तीसरे दिन का खेल समाप्त होने पर इंग्लैंड ने दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 15 रन बना लिये थे । रोरी बर्न्स 1० और डोम सिबले पांच रन बनाकर खेल रहे थे ।

वेस्टइंडीज का छठा विकेट चेस के रूप में गिरा जिन्हें जेम्स एंडरसन ने पगबाधा आउट किया । उन्होंने 142 गेंद में 47 रन बनाये और डोरिच के साथ छठे विकेट के लिये 81 रन जोड़े । उनके आउट होने के समय वेस्टइंडीज का स्कोर छह विकेट पर 267 रन था ।

इंग्लैंड की पारी में छह विकेट लेने वाले कप्तान जैसन होल्डर बल्लेबाजी में कोई कमाल नहीं कर सके और पांच रन बनाकर बेन स्टोक्स की गेंद पर जोफ्रा आर्चर को कैच दे बैठे । कार्यवाहक कप्तान और इंग्लैंड की 2०19 विश्व कप जीत के नायक स्टोक्स ने डोरिच और अलजारी जोसेफ को भी पवेलियन भेजा । उन्होंने 14 ओवर में 49 रन देकर चार विकेट लिये ।

वेस्टइंडीज ने दूसरे सत्र में शामार ब्रूक्स (39) और जर्मेन ब्लैकवुड (12) के विकेट गंवाये । अपने कल के स्कोर एक विकेट पर 57 रन से आगे खेलते हुए वेस्टइंडीज ने पहले सत्र में शाइ होप (16) और क्रेग ब्रेथवेट (65) के विकेट गंवाये । वेस्टइंडीज ने दर्शकों के बिना हो रहे मैच में आज पहले सत्र में 122 रन जोड़े ।

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज सुबह वह कमाल नहीं कर सके जो बारिश से प्रभावित पहले दो दिन में कैरेबियाई गेंदबाजों ने किया था । जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड को तो अभी तक विकेट भी नहीं मिला है । स्पिनर डोम बेस ने अपने पहले ओवर में आज पहली सफलता हासिल की जब होप ने स्लिप में बेन स्टोक्स को कैच थमाया । होप को इससे ठीक पहले आर्चर की गेंद पर पगबाधा की जोरदार अपील पर जीवनदान मिला था ।

मैदानी अंपायर ने उन्हें आउट दे दिया था लेकिन रिव्यू में पता चला कि आर्चर क्रीज से बाहर निकल आये थे और वह नो बॉल थी ।

स्टोक्स ने ब्रेथवेट को पगबाधा आउट किया जो 125 गेंद में छह चौकों की मदद से 65 रन बनाकर पवेलियन लौटे । मैदानी अंपायर के आउट करार देने के बाद वेस्टइंडीज ने रिव्यू लिया लेकिन डीआरएस का फैसला भी यही रहा ।

दूसरे सत्र में दोनों विकेट में जेम्स एंडरसन की भूमिका रही । पहले उन्होंने ब्रूक्स को विकेट के पीछे लपकवाया । ब्रूक्स ने इस पर रिव्यू भी लिया लेकिन अल्ट्राएज में पता चला कि गेंद उनके बल्ले को छूकर गई है । पांच ओवर के बाद एंडरसन ने मिडआन पर कैच लेकर ब्लैकवुड को पवेलियन भेजा । इस बार गेंदबाज स्पिनर डोम बेस थे । एंडरसन ने तीन और बेस ने दो विकेट लिये । 


 
loading...

 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.