पहले टेस्ट मैच में होल्डर ने इंग्लैंड पर बरपाया कहर, किया सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

Rajasthan Khabre | Updated : Friday, 10 Jul 2020 09:49:38 AM
Holder wreaked havoc on England in the first Test match

साउथम्पटन। जैसन होल्डर ने कैरियर की सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट चटकाये जिसकी बदौलत वेस्टइंडीज ने पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड को 2०4 रन पर आउट कर दिया और खराब रोशनी के कारण खेल जल्दी खत्म होने तक एक विकेट पर 57 रन बना लिये ।

 

पहले दिन बारिश और गीली आउटफील्ड के कारण सिर्फ सौ गेंदें ही फेंकी जा सकी थी जबकि दूसरे दिन आखिरी सत्र में खराब रोशनी के कारण खेल पहले खत्म करना पड़ा । उस समय तक वेस्टइंडीज ने जॉन कैंपबेल का विकेट गंवाकर 19 . 3 ओवर में 57 रन बना लिये थे । कार्लोस ब्रेथवेट 2० और शाई होप तीन रन बनाकर खेल रहे थे ।

इससे पहले इंग्लैंड के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज शेनोन गैब्रियल और जैसन होल्डर की गेंदों का सामना नहीं कर सके । गैब्रियल ने 62 रन देकर चार और होल्डर ने 42 रन देकर छह विकेट चटकाये जो उनके कैरियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है ।

इंग्लैंड के लिये स्टोक्स ने सर्वाधिक 43 रन बनाये । एक समय पर इंग्लैंड के नौ विकेट 174 रन पर गिर गए थे और लग रहा था कि टीम 2०० तक भी नहीं पहुंच सकेगी लेकिन डोम बेस ने नाबाद 31 रन बनाये और तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के साथ 3० रन की साझेदारी की ।
इंग्लैंड की पारी खत्म होते ही चाय का ब्रेक समय से पहले ले लिया गया ।

लंच से पहले स्टोक्स को 14 के स्कोर पर लांग लेग में केमार रोच ने जीवनदान नहीं दिया होता तो इंग्लैंड की हालत और खराब होती । लंच के बाद भी उन्हें 32 के स्कोर पर जीवनदान मिला जब रोच की गेंद पर एक्स्ट्रा कवर में शामार ब्रूक्स ने उनका कैच छोड़ा ।

स्टोक्स और बटलर ने मिलकर 67 रन बनाये । बटलर 35 के स्कोर पर होल्डर का शिकार हुए जिनका कैच विकेट के पीछे शेन डोरिच ने लपका । जोफ्रा आर्चर के रूप में होल्डर ने पांचवां विकेट चटकाया । मार्क वुड उनका छठा शिकार बने जिनका कैच गली में शाइ होप ने लपका । होल्डर ने 2० ओवर में 42 रन देकर छह विकेट चटकाये ।

इससे पहले इंग्लैंड ने कल के स्कोर एक विकेट पर 35 रन से आगे खेलना शुरू किया था । गैब्रियल ने जो डेनले को 18 के स्कोर पर आउट किया और एक फुललैंग्थ गेंद पर ही रोरी बर्न्स (3०) को पवेलियन भेजा । मैदानी अंपायर ने पगबाधा की अपील पर उन्हे नॉट आउट करार दिया था लेकिन रिव्यू के बाद फैसला बदल गया । उस समय तक इंग्लैंड का स्कोर तीन विकेट पर 34 रन हो गया था ।

कप्तान होल्डर ने जाक क्राउले (1०) को पवेलियन भेजकर इंग्लैंड की मुश्किलें और बढा दी । एक बार फिर मैदानी अंपायर ने बल्लेबाज के पक्ष में फैसला दिया था जो रिव्यू पर बदला गया ।ओली पोप ने आते ही कवर पर चौका लगाया लेकिन उसके बाद आउट हो गए । होल्डर की गेंद पर उन्होंने विकेट के पीछे कैच थमाया । 


 
loading...

 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.