Manjrekar की कमेंट्री टीम में वापसी

Rajasthan Khabre | Updated : Saturday, 21 Nov 2020 11:02:48 AM
Manjrekar's return to commentary team

मुंबई। पूर्व भारतीय क्रिकेटर और मशहूर कमेंटेटर संजय मांजरेकर की भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आगामी सीरीज के लिए कमेंटरी टीम में वापसी हो गयी है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से नजरअंदाज चल रहे मांजरेकर हाल में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में हुए आईपीएल में कमेंट्री टीम का हिस्सा नहीं थे। आईपीएल का प्रसारण स्टार स्पोट््र्स ने किया था। भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज का प्रसारण सोनी कर रहा है और उसने आगामी सीरीज के लिए अपने कमेंट्री पैनल की घोषणा की है जिसमें मांजरेकर को भी शामिल किया गया है।

 

कमेंट्री में अपनी वापसी पर मांजरेकर ने कहा,''मुझे भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए कमेंट्री पैनल में वापसी करने पर .खुशी महसूस हो रही है। यह नौ महीने के बाद भारत की पहली अंतर्राष्ट्रीय सीरीज होगीढ्ढ मुझे .खुशी है कि मैं इस सीरीज के दौरान कमेंट्री करूंगा। विराट के नेतृत्व में भारतीय टीम बायो-सिक्योर बबल के भीतर अपने पहले दौरे की शुरुआत करेगी, जो इसे और भी आकर्षक बनाता है। भारत के पिछले दौरे की तुलना में इस बार ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम ज्यादा मजबूत होगी।’’

मांजरेकर ने कहा,'' स्मिथ और वार्नर का अनुभव ऑस्ट्रेलियाई टीम की ताकत को बढ़ाएगा, लेकिन मेरा मानना है कि भारत का गेंदबाजी आक्रमण ऑस्ट्रेलिया में लगातार दो सीरीज जीतकर भारतीय क्रिकेट के इतिहास में अपना नाम दर्ज करने के लिए तैयार है। इस दौरान कुछ फैन्स को स्टेडियम में लौटते देखना भी सुखद होगा। बेशक इससे खिलाड़यिों का मूड और स्टेडियम के भीतर का माहौल बेहतर होगा, क्योंकि कोई भी खेल दर्शकों के बिना पूरा नहीं होता, है ना?’’

भारत में इस सीरीज का सीधा प्रसारण भारतीय समयानुसार सुबह 8 बजे से सोनी टेन 1, सोनी टेन 3 और सोनी सिक्स चैनलों पर होगा और यह इसके ऑन-डिमांड ओटीटी प्लेटफॉर्म सोनी लिव पर लाइवस्ट्रीम होगी। एसपीएसएन सीरीज का प्रसारण सोनी टेन 1 चैनल पर अंग्रेजी में, सोनी टेन 3 चैनल पर हिदी में और सोनी सिक्स चैनल पर अंग्रेजी, तमिल और तेलुगु में करेगा। ओडीआई और टी-2० का प्रसारण तीन चैनलों सोनी सिक्स (अंग्रेजी, तमिल और तेलुगु), सोनी टेन 1 (अंग्रेजी) और सोनी टेन 3 (हिदी) पर किया जाएगा, जबकि टेस्ट मैच सोनी सिक्स (अंग्रेजी) और सोनी टेन 3 ( हिदी) चैनल पर प्रसारित होंगे।

फैन्स के अनुभव को बेहतर बनाने और देशभर के दर्शकों के लिए देखने का बेजोड़ अनुभव सुनिश्चित करने एसपीएसएन एक बार फिर अपना फ्लैगशिप स्टूडियो शो'एक्स्ट्रा इनिग्स’लेकर आएगा। एक्स्ट्रा इनिग्स में ग्लेन मैक्ग्रा, संजय मांजरेकर, अजय जडेजा, वीरेंद्र सहवाग, ज़हीर खान, निक नाइट, मोहम्मद कैफ, मुरली कार्तिक, विवेक राजदान, अजीत अगरकर और विजय दाहिया जैसे लीजेंड और पूर्व क्रिकेटर नजर आएंगे और सीरीज के दौरान दर्शकों के साथ अपनी इनसाइट््स साझा करेंगे। इस सीरीज के लिए हर्षा भोगले और अर्जुन पंडित क्रमश: अंग्रेजी और हिदी प्रेजेंटर होंगे और उनके साथ एरिन हॉलैंड ऑन-ग्राउंड प्रेजेंटर के रूप में दिखाई देंगे।

भारत के दर्शक ऑस्ट्रेलिया से शेन वार्न और एडम गिलक्रिस्ट के साथ वर्ल्ड फीड कमेंट्री के अलावा एसपीएसएन के बैंड ऑफ पैनलिस्ट््स की कस्टमाइज अंग्रेजी और हिदी कमेंट्री भी सुन सकेंगे। एसपीएसएन ने फॉक्स स्पोट््र्स ऑस्ट्रेलिया के साथ भी करार किया है और वह एक्स्ट्रा इनिग्स में एलेन बॉर्डर, इसा गुहा और ब्रैंडन जूलियन जैसे उनके प्रतिष्ठित पैनलिस्टों को शामिल करेगा।

ऑस्ट्रेलिया के दर्शक भी फॉक्स स्पोर्ट ऑस्ट्रेलिया के डिजिटल प्लेटफॉर्म पर एसपीएसएन की हिदी कमेंट्री का आनंद ले सकेंगे। तमिल फीड के कमेंटेटर्स में अरासु, शेषाद्री श्रीनिवासन, विद्युत शिवरामकृष्णन, आर सतीश और नवीन शौरी शामिल होंगे, वहीं आरजे हेमंत, विजय महावादी, ज्ञानेश्वर राव, सी वेंकटेश और इलेंदुला रामप्रसाद तेलुगु फीड के कमेंटेटर्स होंगे।
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों कि वनडे सीरीज का पहला मैच 27 नवंबर को खेला जाएगा जिसके बाद तीन टी-2० मुकाबले होंगे और उसके बाद 17 दिसंबर से चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खेली जाएगी। (एजेंसी)   


 
loading...



 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.