आईपीएल को लेकर अब न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने कही ये बात

Rajasthan Khabre | Updated : Thursday, 09 Jul 2020 02:00:06 PM
Now the New Zealand Cricket Board has said this regarding IPL

वेलिगटन। न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने कहा कि उसने इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की मेजबानी करने की पेशकश नहीं की है और इस तरह की रिपोर्टों को केवल 'अटकलबाजी’ करार दिया।

 

एनजेडसी के प्रवक्ता रिचर्ड बूक ने पुष्टि की कि क्रिकेट बोर्ड ने कभी आईपीएल की मेजबानी में दिलचस्पी नहीं दिखायी थी। आईपीएल का आयोजन मार्च में होना था लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण इसे अनिश्चितकाल के लिये स्थगित कर दिया गया है।

बूक ने रेडियो न्यूजीलैंड से कहा, ''यह रिपोर्ट पूरी तरह से अटकलबाजी है। हमने आईपीएल की मेजबानी की पेशकश नहीं की और ना ही हमारे पास किसी ने ऐसा प्रस्ताव रखा। ’’ भारतीय मीडिया की रिपोर्टों में कहा गया था कि अगर महामारी के कारण आईपीएल विदेशों में आयोजित किया जाता है तो संयुक्त अरब अमीरात और श्रीलंका के बाद अब न्यूजीलैंड भी इसकी मेजबानी की दौड़ में शामिल हो गया है। इसके बाद ही बूक ने यह बयान दिया।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड आस्ट्रेलिया में होने वाले टी2० विश्व कप के स्थान पर सितंबर से नवंबर के शुरू तक आईपीएल के आयोजन करने की योजना बना रहा है। कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण टी2० विश्व कप का स्थगित होना तय माना जा रहा है। अगर आईपीएल का आयोजन देश से बाहर होता है तो यह दूसरा अवसर होगा जबकि यह पूरा टूर्नामेंट विदेशों में आयोजित किया जाएगा। भारत में आम चुनावों के कारण 2००9 में आईपीएल का आयोजन दक्षिण अफ्रीका में किया गया था।


 
loading...

 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.