पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने विराट कोहली के बारे में बोल दी ये बात

Rajasthan Khabre | Updated : Friday, 03 Jul 2020 12:33:26 PM
Why compare me to Kohli or any other Indian player: Babar

कराची। पाकिस्तान के सीमित ओवरों के कप्तान बाबर आजम भारतीय कप्तान विराट कोहली से लगातार तुलना से उकता गए हैं और उनका कहना है कि पाकिस्तान के महान बल्लेबाजों से उनकी तुलना होनी चाहिये।

 

कोहली से छह साल छोटे बाबर को विभिन्न प्रारूपों में कोहली के जबर्दस्त रिकार्ड के करीब पहुंचने के लिये अभी लंबा सफर तय करना है । भारतीय कप्तान के खाते में 70 अंतरराष्ट्रीय शतक हैं और तीनों प्रारूपों में उनका औसत 50 से अधिक है ।

बाबर ने एक आनलाइन मीडिया सत्र में कहा ,‘‘ मुझे अधिक खुशी होगी अगर मेरी तुलना जावेद मियांदाद, मोहम्मद युसूफ या यूनिस खान से होगी । कोहली या किसी अन्य भारतीय से मेरी तुलना क्यों ।’’

बाबर ने 16 अंतरराष्ट्रीय शतक जमाये हैं और वनडे था टी20 में उनका औसत 50 से अधिक है जबकि टेस्ट में उनका औसत 45 . 12 है । उन्होंने यह भी कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ आगामी श्रृंखला में किसी एक गेंदबाज को वह निशाना नहीं बनायेंगे ।

उन्होंने कहा ,‘‘ मैं यह नहीं देखता कि गेंदबाज कौन है या उसकी कैसी साख है । मैं हर गेंद को उसकी गुणवत्ता के आधार पर खेलता हूं । इंग्लैंड के पास उम्दा गेंदबाज है और उन्हें घर पर खेलने का फायदा मिलेगा लेकिन इस तरह की चुनौती में ही मैं रन बनाना चाहता हूं ।’’बाबर ने कहा कि वह टेस्ट मैच में तिहरा शतक बनाना चाहते हैं ।

उन्होंने कहा ,‘‘ जब आप शतक बनाते हैं तो उसे दोहरे शतक में और दोहरे को तिहरे शतक में बदलना चाहते हैं । मैं भी यही करना चाहूंगा ।’’ उन्होंने यह भी कहा कि पूर्व कप्तान सरफराज अहमद की मौजूदगी के बावजूद पाकिस्तानी ड्रेभसग रूम में कोई परेशानी नहीं है । उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि नियमित विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान ही खेलेंगे जबकि सरफराज को रिजर्व रखा गया है ।


 
loading...

 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.