क्या मौरिस और फिंच के आने से बदलेगी RCB की किस्मत?

Rajasthan Khabre | Updated : Wednesday, 16 Sep 2020 01:04:08 PM
Will RCB's fate change with the arrival of Maurice and Finch?

नयी दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग में अब तक अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर रही विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने क्रिस मौरिस और आरोन फिच को खरीदकर अपनी समस्याओं का समाधान तलाशने की कोशिश की है लेकिन मैदान पर ही पता चलेगा कि यह दांव कितना कारगर साबित हुआ ।

 

कोहली की मौजूदा टीम 2०16 के बाद से सबसे संतुलति टीम है जब वह तीसरी बार फाइनल में पहुंची थी लेकिन फिर हार गई थी । आरसीबी ने दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजी हरफनमौला क्रिस मौरिस पर दस करोड़ रूपये खर्च किये और प्रबंधन को डैथ ओवरों में उनसे कसी हुई गेंदबाजी के अलावा निचले क्रम पर आक्रामक बल्लेबाजी की उम्मीद होगी ।

2०17 में क्रिस गेल के जाने के बाद से आरसीबी की बल्लेबाजी कोहली और एबी डिविलियर्स पर निर्भर रही है लेकिन आस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान आरोन फिच के आने से उन पर दबाव कुछ कम होगा । कोहली अब फिच के साथ पारी का आगाज कर सकते हैं या तीसरे नंबर पर उतर सकते हैं । ऐसे में पार्थिव पटेल या देवदत्त पडीक्कल उनके साथ पारी की शुरूआत करेंगे ।

स्टार खिलाड़ियों के नहीं चलने पर गुरकीरत सिह मान और शिवम दुबे जैसे युवाओं पर जिम्मेदारी रहेगी । निचले क्रम पर मौरिस के साथ मोईन अली भी हैं । गेंदबाजी में अली और लेग स्पिनर एडम जाम्पा में से एक को चुना जायेगा । युजवेंद्र चहल और वाशिगटन सुंदर भी स्पिनरों में शामिल है । तेज गेंदबाजों में मौरिस, डेल स्टेन, नवदीप सैनी, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज हैं ।

कोचिग स्टाफ भी नया है जिसमें माइक हेसन और सिमोन कैटिच शामिल हैं । आरसीबी के प्रशंसक दुआ कर रहे होंगे कि 13 साल का उनका इंतजार इस बार खत्म हो जाये । आरसीबी को 21 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद से पहला मैच खेलना है ।

टीम :
आरोन फिच, देवदत्त पडीक्कल, पार्थिव पटेल, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, गुरकीरत मान, शिवम दुबे, क्रिस मौरिस, वाशिगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, नवदीप सैनी, डेल स्टेन, युजवेंद्र चहल, एडम जाम्पा, इसुरू उडाना, मोईन अली, जोश फिलीप, पवन नेगी, पवन देशपांडे, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव । 


 
loading...

 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.