विलियम्स और मुजरबानी चमके, Zimbabwe ने सुपर ओवर में Pakistan को हराया

Rajasthan Khabre | Updated : Wednesday, 04 Nov 2020 11:30:38 AM
Zimbabwe beat Pakistan in super over

रावलपिडी। सीन विलियम्स के नाबाद शतक के बाद तेज गेंदबाज ब्लेसिग मुजरबानी की धारदार गेंदबाजी से जिबाब्वे ने मंगलवार को तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में पाकिस्तान को सुपर ओवर में हरा दिया। पाकिस्तान की टीम हालांकि 2-1 से श्रृंखला जीतने में सफल रही।

 

मुजरबानी ने सुपर ओवर में शानदार गेंदबाजी की जिससे इफ्तिकार अहमद और खुशदिल शाह के विकेट गंवाने वाला पाकिस्तान दो रन ही बना पाया जिसके बाद टेलर और रजा ने शाहीन शाह अफरीदी की तीसरी गेंद पर ही अपनी टीम को जीत दिला दी। यह श्रृंखला विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा थी जिससे पाकिस्तान ने दो जीत से 2० जबकि जिबाब्वे ने एक जीत से 1० अंक हासिल किए।

पाकिस्तान ने अपना पांचवां वनडे खेल रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनेन की बदौलत जिबाब्वे का स्कोर 22 रन पर तीन विकेट कर दिया था लेकिन विलियम्स के नाबाद 118, ब्रेंडन टेलर के 56 और सिकंदर रजा के 45 रन की बदौलत टीम छह विकेट पर 278 रन का प्रतिस्पर्धी स्कोर खड़ा करने में सफल रही। विलियम्स ने टेलर के साथ चौथे विकेट के लिए 84, वेस्ली माधवेरे (33) के साथ पांचवें विकेट के लिए 75 और रजा के साथ छठे विकेट के लिए 96 रन की साझेदारी करके जिबाब्वे को संभाला। पाकिस्तान की ओर से हसनेन ने 26 रन देकर पांच विकेट चटकाए।

इसके जवाब में पाकिस्तान ने भी कप्तान बाबर आजम (125) के शतक और वहाब रियाज (52) के अर्धशतक से नौ विकेट पर 278 रन बनाए।  जरबानी ने 49 रन देकर पांच विकेट चटकाए। जिबाब्वे के पास नियमित ओवरों में ही जीत दर्ज करने का मौका था लेकिन पहले रजा ने रियाज का कैच टपका दिया और फिर मैच की अंतिम गेंद पर तेंडाई चिसोरो ने मिसफील्ड की जिससे गेंद चार रन के लिए चली गई और मैच टाई हो गया। (एजेंसी) 


 
loading...



 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.